Ashes 2019: इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

भाषा
Updated: September 11, 2019, 4:13 PM IST
Ashes 2019: इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
द ओवल में अभ्यास सत्र के दौरान वार्म अप करती ऑस्ट्रेलियाई टीम

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने 2001 में इंग्लैंड में एशेज सीरीज (Ashes) पर कब्जा किया था. सीरीज ड्रॉ होने की स्थिति में भी एशेज ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ही रहेगी

  • भाषा
  • Last Updated: September 11, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
लंदन. ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज के पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए गुरुवार को जब द ओवल में उतरेगी तो उसका लक्ष्य 2001 के बाद इंग्लैंड में पहली बार एशेज सीरीज (Ashes) जीतना होगा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) उसके ‘ट्रंपकार्ड’ साबित होंगे. टिम पेन (Tim Paine) की टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड को हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. एक मैच बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया ने एशेज अपने पास रखना सुनिश्चित कर लिया. सीरीज में बराबरी के लिए वनडे विश्व कप विजेता इंग्लैंड को स्मिथ के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो पांच पारियों में 134 से अधिक की औसत से 671 रन बना चुके हैं. गेंद से छेड़खानी प्रकरण में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे स्मिथ ने मैनचेस्टर में दोहरे शतक समेत तीन शतक और दो अर्धशतक जमाए.

गेंदबाजी भी ऑस्ट्रेलिया की ताकत

ऑस्ट्रेलिया की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी भी रही है. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और दुनिया के नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) मिलकर कुल 42 विकेट ले चुके हैं. दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज के टीम में होने से ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर की दिक्कतें भी कम हुई हैं. उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों से भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें अनुभव हासिल करना होगा. हम खुशकिस्मत हैं कि स्टीव (Steve Smith)  हमारी टीम में है. मैंने किसी को कभी ऐसे बल्लेबाजी करते नहीं देखा.

इंग्लैंड के पास सीरीज बराबर करने का मौका 

वहीं पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम सीरीज में बराबरी के इस आखिरी मौके को गंवाना नहीं चाहेगी.

ashes, steve smith, tim paine, cricket, ben stokes एशेज, स्टीव स्मिथ, टिम पेन, क्रिकेट
नेट सेशन के दौरान द ओवल में जेसन रॉय

टेस्ट क्रिकेट में विफलता के बाद जो रूट (Joe Root) की टीम में स्थिति पर सवाल उठने लगे हैं. कोच ट्रेवर बेलिस ने हालांकि उनका बचाव किया है. उन्होंने कहा कि वह किसी तरह से दबाव में नहीं है. विश्व कप के स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में है, लेकिन उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा. वह नहीं खेलते हैं तो सैम करन या क्रिस वोक्स में से एक को जगह मिलेगी.
Loading...

14 साल के इस चाइनामैन स्पिनर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को 'नचाया'

PHOTOS: फिर से दूल्हा बने भारतीय कप्तान विराट कोहली, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 3:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...