आशीष नेहरा का खुलासा, पाकिस्‍तान दौरे पर सहवाग के तिहरे और द्रविड़ के दोहरे शतक पर भारी पड़ा था ये क्रिकेटर

आशीष नेहरा का खुलासा, पाकिस्‍तान दौरे पर सहवाग के तिहरे और द्रविड़ के दोहरे शतक पर भारी पड़ा था ये क्रिकेटर
आशीष नेहरा ने कहा कि लक्ष्‍मीपति बालाजी पाकिस्‍तान दौरे पर सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय रहे थे (फाइल फोटो)

2003-04 पाकिस्‍तान दौरे पर भारत की ओर से वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने तिहरा और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दोहरा शतक जड़ा था, मगर उनकी शानदार पारियों पर भारतीय टीम का कोई और खिलाड़ी भारी पड़ गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 10:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने खुलासा किया है कि 2003- 2004 में भारत के पाकिस्‍तान दौरे पर लक्ष्‍मीपति बालाजी ( Lakshmipathy Balaji) ने सारी सुर्खियां बटोर ली थी. वो उस समय पाकिस्‍तान में पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी इमरान खान (Imran Khan) से भी ज्‍यादा लोकप्रिय थे. 2003- 04 में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्‍तान का दौरा किया था. कारगिल युद्ध के बाद पहली बार दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज खेली गई थी. इस दौरे पर भारत ने वनडे और टेस्‍ट सीरीज दोनों में जीत दर्ज की थी. आज भी उस दौरे की काफी यादें लोगों के दिलों में मौजूद है. जहां उस दौरे को याद करते ही वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और इरफान पठान का शानदार प्रदर्शन याद आता है, वहीं बालाजी की पाकिस्‍तान में लोकप्रियता के किस्‍से भी ताजा हो जाते हैं.

स्‍टेडियम के हर कोने में लगाए थे
बालाजी ने उस दौरे पर सभी तीनों टेस्‍ट मैच और पांचों वनडे मैच खेले थे. उन्‍होंने तीसरे टेस्‍ट मैच में रावलपिंडी में सात विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई थी. आशीष नेहरा  (Ashish Nehra) के अनुसार बालाजी उस दौरे पर सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय थे. आशीष नेहरा ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स कनेक्‍टेड शो में बात करते हुए कहा कि इरफान ड्रेसिंग रूम की ज्‍यादा कहानियां आपसे शेयर कर सकते हैं. मगर उन्‍हें जो चीज आज भी सबसे ज्‍यादा याद है, वो है बालाजी की लोकप्रियता.

उस दौरे पर बालाजी ने कई लंबे लंबे छक्‍के लगाए थे. वनडे सीरीज के दौरान उन्‍होंने शोएब अख्‍तर और मोहम्‍म्‍द सामी की गेंदों पर छक्‍के लगाए थे. नेहरा ने कहा कि बालाजी ने मैदान के चारों को छक्‍के जड़े थे. उस दौरे पर सहवाग ने तिहरा शतक लगाया, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दोहरा शतक लगाया, इरफान पठान ने भी शानदार प्रदर्शन किया. मगर इसके बाद बालाजी ही छाए रहे.
मियांदाद ने बुलाया था खाने पर


नेहरा ने बताया कि उन्‍हें आज भी याद है कि जावेद मियांदाद ने सभी को अपने घर खाने पर बुलाया था और उनके घर का खाना काफी शानदार था. बालाजी ने 8टेस्‍ट, 30 वनडे और 5 टी20 मैच खेले हैं और टेस्‍ट में 27, वनडे में 34 और टी 20 में 10 विकेट लिए थे. उन्‍होंने 2017 में सभी तरह के क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

कोरोना वायरस से लड़ने आई टीम इंडिया की 'मास्क फोर्स', PM मोदी का मिला साथ

न्यूजीलैंड के दिग्गज ने कहा- आईपीएल के पहले मुकाबले ने मेरी जिंदगी बदल दी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज