• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एमएस धोनी पर बोले आशीष नेहरा, मैच के बाद रात में खुला रहता था उनका कमरा

एमएस धोनी पर बोले आशीष नेहरा, मैच के बाद रात में खुला रहता था उनका कमरा


आशीष नेहरा ने एमएस धोनी की  कप्‍तानी में काफी मैच खेले हैं (फाइल फोटो )

आशीष नेहरा ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में काफी मैच खेले हैं (फाइल फोटो )

आशीष नेहरा (Ashish nehra) ने कहा कि मैच के बाद कोई भी खिलाड़ी एमएस धोनी (MS Dhoni) के कमरे में जा सकता था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) के बारे में लोगों के भम्र को दूर करते हुए कहा कि वे हर समय बात करने के लिए उपलब्‍ध रहते थे. मोहम्‍मद अजहरुद्दीन की कप्‍तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले नेहरा ने  विराट कोहली की कप्‍तानी में क्रिकेट से संन्‍यास लिया था. इस बीच एमएस धोनी की कप्‍तानी में उन्‍होंने काफी मैच खेले. धोनी की कप्‍तानी में वे न सिर्फ भारतीय टीम की तरफ से खेले, बल्कि आईपीएल में भी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की तरफ खेले.

    अपने शो आकाशवाणी में धोनी की कप्‍तानी स्‍टाइल के बारे में बात करते हुए नेहरा ने उन भ्रम को दूर किया, जो लोगा धोनी के व्‍यक्तित्‍व के बारे में सोचते थे. नेहरा ने कहा कि लोगा सोचते हैं कि धोनी अंतर्मुखी हैं और खिलाड़ियों से ज्‍यादा बात नहीं करते. बात वह नहीं है. मैच के बाद रात में उनका कमरा खुला रहता था. कोई भी उनके कमरे में जा सकता था, खाना ऑर्डर कर सकता था औ क्रिकेट को लेकर बातचीत कर सकता था. बातचीत के दौरान वह बताते है कि वह क्‍या सोचते हैं कि एक खिलाड़ी को करने की जरूरत है और खिलाड़ियों के लिए इतना भी काफी होता है. आशीष नेहरा धोनी की कप्‍तानी में 2011 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम का हिस्‍सा थे.

    कम ही सही, मगर बेहतर पकवान हो
    आशीष नेहरा (Ashish Nehra) टीम संयोजन से बार बार छेड़छाड़ किए जाने से खुश नहीं दिखे. उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है कि यह भारतीय टीम वहां तक नहीं पहुंच सकती लेकिन मेरा मानना है कि कोर ग्रुप बहुत अहम है. कोई भी आदमी अगर टेबल पर बहुत सारे पकवान देखेगा तो वह असमंजस में पड़ जाएगा इसलिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है कम, लेकिन बेहतर पकवान होना.'

    जोश में फैसला लेते हैं कोहली

    नेहरा ने कोहली की कप्तानी के बारे में कहा कि वह इसमें अब भी प्रगति कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'विराट कोहली को बतौर खिलाड़ी किसी प्रशंसा की जरूरत नहीं है क्योंकि उसका करियर ग्राफ ही पूरी कहानी बयां कर देता है. बतौर खिलाड़ी कोहली ने काफी अच्छा काम किया है. कप्तानी में मुझे अब भी लगता है कि वह अभी प्रगति की ओर है. कप्तान के तौर पर मैं कह सकता हूं कि वह थोड़ा जोश में आकर फैसले करता है.'

    Photos: बेटी सारा ने बनाया चुकंदर कबाब, तो 60 सेकंड में ही पूरी प्‍लेट चट कर गए सचिन तेंदुलकर

    शोएब मलिक ही नहीं, इन तीन क्रिकेट कप्तानों से भी है सानिया मिर्जा का खास रिश्ता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज