होम /न्यूज /खेल /Women's World Cup 2022: वर्ल्ड कप में कोरोना की सेंधमारी, स्टार महिला क्रिकेटर की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव

Women's World Cup 2022: वर्ल्ड कप में कोरोना की सेंधमारी, स्टार महिला क्रिकेटर की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को हुआ कोरोना. (PIC-Ashleigh Gardner/Instagram)

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को हुआ कोरोना. (PIC-Ashleigh Gardner/Instagram)

Ashleigh Gardner Covid 19 Positive: ऑस्ट्रेलिया को महिला विश्व कप 2022 में अपना पहला मैच 5 मार्च को इंग्लैंड से खेलना ह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women World Cup) का आयोजन 4 मार्च से न्यूजीलैंड में होगा. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम की स्टार ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर (Ashleigh Gardner Covid19 positive) कोरोना संक्रमित पाई गई है. महिला विश्व कप में कोरोना का यह पहला मामला है. कोविड की वजह से गार्डनर टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मुकाबले नहीं खेल पाएंगी. गार्डनर को क्राइस्टचर्च में 10 दिन के लिए आईसोलेशन में भेज दिया गया है.

एश्ले गार्डनर इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से बाहर हो गई हैं. अब वह कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही टीम से जुड़ पाएंगी. ऐसे में उनके तीसरे मुकाबले तक वापसी की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में अपना तीसरा लीग मैच मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी.

यह भी पढ़ें:Women’s World Cup 2022: वर्ल्ड कप का आगाज कल से, यहां देखें A To Z जानकारी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘ बाकी सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का टेस्ट नेगेटिव आया है। वह शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले आज शाम हैमिल्टन की यात्रा करने की मौजूदा योजनाओं के साथ आगे बढ़ेंगे.’ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा. इन मुकाबलों में स्टेडियम में 10 प्रतिशत फैंस की एंट्री है.

महिला विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड: मेग लेनिंग (कप्तान), राचेल हेंस (उप कप्तान), निकोला केरी, एश्ले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, अलीसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, बेथ मूनी, ताहलिया मैक्ग्रा, एलिस पेरी, मेगन शट, अनाबेल सदरलैंड, अमांडा जेड वेलिंगटन. रिजर्व खिलाड़ी:- हीथर ग्राहम, जॉर्जिया रेडमायने.

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल: ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 मार्च को इंग्लैंड से खेलेगी. इसके बाद 8 मार्च को पाकिस्तान, 13 मार्च को न्यूजीलैंड, 15 मार्च को वेस्टइंडीज, 22 मार्च को साउथ अफ्रीका और 25 मार्च को बांग्लादेश से भिड़ेगी. दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 30 और 31 मार्च को खेले जाएंगे जबकि फाइनल 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च में आयोजित होगा.

Tags: Australia, Women cricket, Womens World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें