ECB को डर, IPL में खेलने से रोका तो इंग्लैंड खो सकता है अपने बेस्ट खिलाड़ी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England And Wales Cricket Board) के क्रिकेट डायरेक्टर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा कि आईपीएल में भागीदारी को लेकर बोर्ड खिलाड़ियों से किसी भी सूरत में टकराव नहीं चाहता है. (Ashley Giles Twitter)

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England And Wales Cricket Board) के क्रिकेट डायरेक्टर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा कि आईपीएल में भागीदारी को लेकर बोर्ड खिलाड़ियों से किसी भी सूरत में टकराव नहीं चाहता है. (Ashley Giles Twitter)

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England And Wales Cricket Board) के क्रिकेट डायरेक्टर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) को इस बात का डर है कि अगर वो अपने देश के खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलने देते हैं, तो वो उन्हें खो सकते हैं. जाइल्स ने कहा कि आईपीएल (IPL 2021) में भागीदारी को लेकर बोर्ड खिलाड़ियों से टकराव नहीं चाहता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 2:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England And Wales Cricket Board) के क्रिकेट डायरेक्टर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) को इस बात का डर है कि अगर वो अपने देश के खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलने देते हैं तो वो उन्हें खो सकते हैं. जाइल्स ने कहा कि आईपीएल में भागीदारी को लेकर बोर्ड खिलाड़ियों से टकराव नहीं चाहता है. जाइल्स ने बीबीसी के प्रोग्राम ‘टफर्स एंड वॉन’ में यह बातें कहीं. इंग्लैंड की तरफ से 54 टेस्ट और 62 वनडे खेलने वाले पूर्व स्पिनर जाइल्स ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ गतिरोध से इंग्लैंड क्रिकेट पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे खिलाड़ियों को इंग्लैंड की तरफ से खेलना पसंद है. मैं नहीं चाहता कि यह गतिरोध का कारण बने. हमें समझना होगा कि यह भविष्य के लिये नुकसानदेह हो सकता है. उन्होंने आगे कहा कि हम विशेषकर आईपीएल में भागीदारी को लेकर अपने खिलाड़ियों से टकराव नहीं चाहते हैं, क्योंकि ऐसे में हमें कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को गंवाना पड़ सकता है.

आईपीएल में शामिल खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट नहीं खेलेंगे

इंग्लैंड ने इस साल टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए श्रीलंका और भारत दौरे में रोटेशन पॉलिसी के तहत अपने कई अहम खिलाड़ियों को बीच-बीच में ब्रेक दिया था, लेकिन इन खिलाड़ियों को पूरे आईपीएल में खेलने की छूट दी गई है. इसका मतलब है कि जो खिलाड़ी आईपीएल के आखिरी हिस्से में खेलेंगे उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलने की संभावना नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज आईपीएल के लिए सभी खिलाड़ियों को एनओसी जारी करने के बाद तय की गई थी.
इसे भी देखें, ऋषभ 'चाचू', पापा के चौके-छक्के के इशारे: रोहित की बेटी समायरा का क्यूट Video

Rishabh Pant Captain: ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट से बाहर

खिलाड़ियों के आईपीएल करार में बदलाव करना सही नहीं: ईसीबी



जाइल्स ने कहा कि ये साफ है कि जो भी आईपीएल के आखिरी चरण में पहुंचेगा वह पूरे टूर्नामेंट में खेलेगा. उनके अनुबंधों पर इस तरह की सहमति बनी है. मुझे नहीं लगता कि फ्रेंचाइजी के साथ खिलाड़ियों के करार में किसी तरह का बदलाव करना सही होगा. आईपीएल के इस सीजन में इंग्लैंड के 12 क्रिकेटर खेलेंगे. इनमें जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ, इयोन मोर्गन, मोईन अली, सैम करेन, टॉम करेन, सैम बिलिंग्स, डाविड मलान और जोफ्रा आर्चर (फिट होने पर) शामिल हैं. इनमें से कुछ खिलाड़ियों के साथ तो फ्रेंचाइजी ने करोड़ों रुपए का करार किया है. इसमें मोईन अली(7 करोड़ रुपए), डेविन मलान(1.5 करोड़ रुपए), टॉम करेन(5.25 करोड़ रुपए), लियाम लिविंगस्टोन (75 लाख रुपए), सैम बिलिंग्स(2 करोड़ रुपए) जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं.

आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होगा. ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से होगा. लीग का फाइनल 30 मई को खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज