लाइव टीवी

भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए इस बल्लेबाज की मदद लेगा ऑस्ट्रेलिया, IPL में मचाया था 'कोहराम'

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 8:38 PM IST
भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए इस बल्लेबाज की मदद लेगा ऑस्ट्रेलिया, IPL में मचाया था 'कोहराम'
डेविड वॉर्नर का आईपीएल में बेमिसाल रिकॉर्ड है

मुंबई में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मंगलवार को खेला जाएगा, एश्टन टर्नर (Ashton Turner) ने स्पिनर्स से निपटने की योजना बताई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 8:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज एश्टन टर्नर (Ashton Turner) ने सोमवार को कहा कि उपमहाद्वीप की पिचों पर भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिये डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का तरीका अपनाना होगा. ऑस्ट्रेलिया के पिछले भारत दौरे पर सभी तीनों वनडे खेलने वाले टर्नर ने मोहाली में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों की धुनाई करते हुए 84 रन बनाये थे. टर्नर ने पहले वनडे से पहले कहा, 'उस श्रृंखला से विश्व स्तरीय टीम और गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा. इससे मुझे लगा कि मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के सामने अच्छा खेल सकता हूं.'

डेविड वॉर्नर से मदद ले रहे हैं एश्टन टर्नर


स्मिथ और वॉर्नर के अंदाज में करेंगे स्पिनर्स का सामना
स्मिथ और वॉर्नर (David Warner) को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में रखने वाले टर्नर ने कहा, 'मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतना अनुभव नहीं था. मैंने इन दोनों से सीखने की कोशिश की क्योंकि ये दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं.' आईपीएल में राजस्थान रायल्स टीम में स्मिथ के साथ बिताये कुछ सप्ताह उनके लिये सीखने वाले रहे. उन्होंने कहा, 'मैं खुशकिस्मत हूं कि राजस्थान रायल्स टीम में स्मिथ के साथ आईपीएल में कुछ समय बिताया. मैंने नेट्स पर उसे बल्लेबाजी करते देखा और भारत में उसके खेलने का तरीका सीखने की कोशिश की.' उन्होंने कहा, 'डेविड वॉर्नर दुनिया भर में सफल रहे हैं लेकिन भारत और आईपीएल में उनका कमाल का रिकॉर्ड है.

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2019 में 692 रन बनाए थे.


बता दें डेविड वॉर्नर (David Warner) को भारत की पिच रास आती हैं. वॉर्नर आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. पिछले सीजन में वॉर्नर ने महज 12 मैचों में 692 रन ठोक दिए थे, जिसमें एक शतक भी शामिल था. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनकी मदद ले रहे हैं.

टर्नर ने कहा, आईपीएल में मेरा प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा. मैं पहली गेंद पर आउट हो गया लेकिन मैने काफी कुछ सीखा. यहां हालांकि माहौल एकदम अलग है और मैं खुशकिस्मत हूं कि फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया. मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करूंगा.' (भाषा के इनपुट के साथ)टी20वर्ल्ड कप में बड़ा बदलाव करेगी ICC,16 से बढ़ाकर इतनी होगी टीमों की संख्या!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 8:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर