अश्विन ने बरपाया कहर, 27 रन देकर झटके छह विकेट, विरोधी टीम को 69 पर किया ऑलआउट

आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 से अधिक विकेट लिए हैं. (AFP)

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) की तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेल रहे हैं. पहली पारी में उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला था लेकिन दूसरी पारी में इस स्पिनर ने कहर ढा दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप (County Cricket) में सरे का प्रतिनिधित्व कर रहे भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin)  समरसेट के खिलाफ दूसरी पारी जबरदस्त गेंदबाजी की है. समरसेट की दूसरी पारी में अश्विन ने 15 ओवर में 27 रन देकर छह विकेट झटके. समरसेट की पूरी टीम सिर्फ 69 रनों पर ऑलआउट हो गई. अश्विन के अलावा 22 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर डैन मोरिआर्टी ने भी 20 रन देकर चार विकेट चटकाया. पहली पारी में समरसेट ने 429 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके बाद सरे की टीम 240 रन ही बना सकी थी. अब सरे के सामने जीत के लिए 259 रनों का लक्ष्य है.

    इससे पहले पहली पारी में अश्विन प्रभावित करने में नाकाम रहे. वह 43 ओवर में 99 रन खर्च कर के सिर्फ एक सफलता हासिल कर सके. सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवायी.अश्विन इस दौरान पिछले 11 वर्षों में इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने. इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था. अश्विन ने दूसरी पारी में भी नई गेंद से शुरुआत की.

    इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय खिलाड़ियों के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलने का फैसला किया. अश्विन की कोशिश अपनी विविधता को ज्यादा दिखाये बिना अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है. फिलहाल बाकी भारतीय खिलाड़ी 20 दिन के ब्रेक पर है. जहां वो अपने परिवार और दोस्‍तों के साथ समय बिता रहे हैं.

    यह भी पढ़ें:

    India vs Sri Lanka: पीपीई किट पहनकर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं श्रीलंकाई कोच, देखें वीडियो

    ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मॉर्गन की वापसी, बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे

    टीम इंडिया 15 जुलाई को डरहम में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कैंप के लिए एकत्रित होगी. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. यह टीम इंडिया की मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.