Home /News /sports /

फाइनल में रोहित शर्मा के निशाने पर 4 बड़े रिकॉर्ड

फाइनल में रोहित शर्मा के निशाने पर 4 बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.

रोहित शर्मा पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.

रोहित शर्मा पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ आज एशिया कप के फाइनल में खेलेगी. टीम इंडिया छह बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी है. ऐसे में सातवीं बार इस खिताब को जीतने पर भारतीय टीम की नजरें होगी. रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेले थे. ऐसे में इस मैच में एक बार फिर से बदली हुई टीम इंडिया नजर आएगी. रोहित फाइनल मैच में उतरने के साथ कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

    1. तोड़ सकते हैं गांगुली के छक्कों का रिकॉर्ड: रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में 183 छक्के हो गए हैं और वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. अगर वह इस मैच में 7-8 छक्के लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह गांगुली को पीछे छोड़ देंगे. जाहिर तौर पर रोहित के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि होगी.

    2. तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड: एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन के नाम 971 रन हैं. रोहित के नाम 835 रन हो चुके हैं. वैसे अगर रोहित को यह रिकॉर्ड तोड़ना है तो बड़ी पारी खेलनी होगी. लेकिन ये बात भी है कि अगर रोहित जम गए तो उनके लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना कोई बड़ी बात नहीं है.

    3. रैना का रिकॉर्ड निशाने पर: एशिया कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है. रैना के नाम 18 छक्के हैं. रोहित के नाम भी 18 छक्के हो गए हैं. ऐसे में उनके निशाने पर यह रिकॉर्ड तो होगा ही लेकिन अगर उनकी आंखें जम गईं तो वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 26 छक्के लगाने वाले शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड भी तोड़ना चाहेंगे. वैसे इसके लिए उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ेगी.

    4. एशिया कप में सबसे ज्यादा अर्धशतकों का रिकॉर्ड: एशिया कप में सबसे ज्यादा 8 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है. रोहित के नाम अभी 7 अर्धशतक हैं. ऐसे में उनके पास इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा. भारत की ओर से 7-7 अर्धशतकों के साथ सचिन तेंदुलकर और रोहित संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं.
    ये भी पढ़ें: एशिया कप: क्‍या बांग्लादेश को रौंदकर 7वीं बार चैंपियन बनेगी टीम इंडिया

    Tags: Asia cup, Indian Cricket Team, Ms dhoni, Rohit sharma, Suresh raina

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर