लाइव टीवी

भारत-पाकिस्तान की टक्कर नहीं देख पाएंगे फैंस! एशिया कप का आयोजन मुश्किल

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 4:21 PM IST
भारत-पाकिस्तान की टक्कर नहीं देख पाएंगे फैंस! एशिया कप का आयोजन मुश्किल
हालांकि टीम इंडिया ने पहले ही पाकिस्‍तान का दौरा करने से मना कर दिया था (फाइल फोटो)

सितंबर में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन पाकिस्‍तान में होना है, मगर टोक्यो ओलिंपिक जैसे बड़े इवेंट के स्‍थगित होने के बाद उस पर भी संकट मंडराने लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 4:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी से जूझ रही है. इस वायरस के कारण कुछ देश कुछ समय के लिए लॉक डाउन हो गए हैं, जिससे इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. खेल के मैदान भी सूने हो गए हैं. दुनियाभर में कोरोना के कारण टूर्नामेंट स्‍थगित हो गए हैं. जहां भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, वहीं अब इसी साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup) पर भी अब संकट मंडराने लगा है. इसी साल सितंबर में पाकिस्‍तान की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन होना है. कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में अभी तक 20 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

पाकिस्‍तान का दौरा करने से भारत ने किया था मना
एशिया कप (Asia Cup) के लिए  भारत ने पाकिस्‍तान (Pakistan) का दौरा करने से साफ मना कर दिया है, जिसको लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में इसकी जगह को लेकर चर्चा होनी थी. मगर इस महामारी के कारण मीटिंग को स्‍थगित कर दिया गया है. टीम इंडिया (Team India) के पाकिस्‍तान जाने से मना करने के बाद माना जा रहा है कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में हो सकता है. मगर मौजूदा हालातों को देखते हुए जहां पहले टोक्‍यो ओलिंपिक को एक साल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है, वहीं अब इस टूर्नामेंट पर भी सवालिया निशान लग गया है.

भारत के मना करने के बाद अहम हो गई थी मीटिंग



यह मीटिंग इसीलिए भी अहम हो गई थी कि बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पहले ही साफ कर दिया था कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान का दौरा नहीं करेगी, मगर उन्‍होंने इसके साथ ही यह भी साफ कर दिया था कि उन्‍हें न्‍यूट्रल जगह पर खेलने में कोई परेशानी नहीं है. बोर्ड को यह फैसला दोनों देशों के बीच चल रहे खराब राजनीतिक संबंधों की वजह से लेना पड़ा था. वहीं दूसरी तरफ यह मीटिंग इस लिए भी अहम थी कि इसमें पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड इस पर चर्चा करता कि एशिया कप (Asia Cup) के कुछ मुकाबले  पाकिस्‍तान में कराए जाएं. दरअसल पाकिस्‍तान में धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी हो रही है और ऐसे में पाकिस्‍तान बोर्ड  श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के खिलाफ एशिया कप के मैच अपने घर पाकिस्‍तान में करवाना चाहता है.

 

BCCI पर भड़कीं मिताली राज, कहा-अगले साल से शुरू करें महिला IPL

कोरोना के बीच IPL की तैयारियों में जुटा टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये दिग्गज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर