पाकिस्तान में आयोजित होने वाला एशिया कप 2020 रद्द, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी

पाकिस्तान में आयोजित होने वाला एशिया कप 2020 रद्द, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी
पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप रद्द

सितंबर में होने वाला एशिया कप (Asia Cup 2020) रद्द कर दिया गया है. कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट को रद्द किया गया है, बता दें इस बार इसका आयोजन पाकिस्तान में होना था.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते एशिया कप 2020 को रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने जानकारी दी है कि एशिया कप 2020 रद्द (Asia Cup 2020)  कर दिया गया है. बता दें एशिया कप का आयोजन सितंबर में पाकिस्तान में होना था. इस टूर्नामेंट का रद्द होना भारत के लिए अच्छी और पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर है. पाकिस्तान हर हाल में एशिया कप का आयोजन चाहता था लेकिन बीसीसीआई इसके खिलाफ थी. दरअसल सितंबर और अक्टूबर में बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन करना चाहती है जिसे कोरोना वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर
बता दें पीसीबी हर हाल में एशिया कप (Asia Cup 2020) का आयोजन चाहता था. दरअसल अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन होता तो भारत की आईपीएल 2020 के आयोजन की रणनीति खराब हो सकती थी. बीसीसीआई आईपीएल को सितंबर और अक्टूबर में आयोजित करना चाहती है. खबरें हैं कि जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप 2020 को भी स्थगित करने का ऐलान किया जा सकता है, जिसके बाद बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन का समय मिल जाएगा.

पाकिस्तान जाने से कर दिया था इनकार
बता दें इस बार पाकिस्तान को एशिया कप (Asia Cup 2020) की मेजबानी करने का अधिकार मिला था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वहां अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था. भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध आतंकवाद के मुद्दे की वजह से खराब चल रहे हैं. ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में किसी तटस्थ देश में आपस में खेलती हैं. भारत के पाकिस्तान ना आने की बात के बाद पाकिस्तान एक समय श्रीलंका को एशिया कप की मेजबानी देने को तैयार हो गया था. हालांकि अब ये टूर्नामेंट ही रद्द कर दिया गया है.



गांगुली को आईपीएल के आयोजन की उम्मीद
बता दें गांगुली ने बुधवार को कहा कि उनकी ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है और उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावनी टी20 लीग का आयोजन होगा.

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से हुई 'चूक', टॉस में भूल गए सबसे बड़ा नियम!

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है. विदेश में लीग का आयोजन विकल्प है लेकिन इससे खर्चों में इजाफा होगा. गांगुली ने कहा, 'मैं इसे इस क्रम में रखता हूं. पहला क्या हम तय समय में आईपीएल का आयोजन कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल के पास सीमित समय है.' उन्होंने कहा, 'दूसरा भारत. अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो हम विदेशों में आयोजन पर विचार कर सकते हैं. लेकिन जाएंगे कहां... क्योंकि अगर आप विदेश में जाएंगे तो यह सभी के लिए खर्चीला होगा.... फ्रेंचाइजी और बोर्ड.' (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading