एशिया कप 2021 कोरोना वायरस के चलते रद्द, अगले 2 सालों तक नहीं होगा टूर्नामेंट!

एशिया कप 2021 कोरोना वायरस के चलते रद्द (PIC:AP)

एशिया कप 2021 कोरोना वायरस के चलते रद्द (PIC:AP)

जून में श्रीलंका में होना था एशिया कप (Asia Cup Called Off) लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की मार एक और बड़े टूर्नामेंट पर पड़ी है. जून के महीने में श्रीलंका में होने वाला एशिया कप (Asia Cup Called Off) कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया है. आयोजकों ने बुधवार को इसका ऐलान किया. पिछले साल ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना था लेकिन तब भी कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया था.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव एश्ले डी सिल्वा ने कहा, 'कोरोना वायरस को देखते हुए मौजूदा हालात ऐसे नहीं हैं कि एशिया कप का आयोजित किया जा सके.' एशिया कप के रद्द होने का ऐलान करते हुए डी सिल्वा ने ये भी कहा कि हो सकता है ये टूर्नामेंट अगले दो सालों तक नहीं हो पाए क्योंकि टीमों ने पहले ही अपना कार्यक्रम तय किया है. ऐसा लग रहा है कि 2023 वर्ल्ड कप के बाद ही एशिया कप आयोजित किया जा सकेगा. डी सिल्वा ने जानकारी दी कि जल्द एशिया क्रिकेट संघ इसकी औपचारिक घोषणा करेगा. बता दें दक्षिण एशिया में कोरोना वायरस काफी ज्यादा फैला हुआ है. कई देशों की उड़ानें बंद की जा चुकी हैं, जिसकी वजह से एशिया कप को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

एशिया कप में नहीं खेल पाती टीम इंडिया

बता दें एशिया कप को रद्द करने की बड़ी वजह टीम इंडिया का व्यस्त शेड्यूल भी रहा. भारतीय टीम जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड जा रही है, जहां वो खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. एशिया कप में अगर भारत ही नहीं खेलेगा तो जाहिर तौर पर इससे आयोजकों को भारी नुकसान होना था.
आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका टी20 सीरीज की Playing 11 से शिखर धवन को बाहर किया

भारत है एशिया कप का सिकंदर

बता दें भारत का एशिया कप में जबर्दस्त रिकॉर्ड है. बता दें भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप अपने नाम किया है. आखिरी बार साल 2018 में भारत ने ही एशिया कप जीता था. भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को मात दी थी. भारत 1984, 1988, 190-91, 1995, 2010, 2016 और 2018 में एशिया कप जीत चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज