भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा तो एशिया कप 2021 होगा स्थगित!

एशिया कप 2021 के स्थगित होने के आसार (.फोटो: PTI)

एशिया कप 2021 के स्थगित होने के आसार (.फोटो: PTI)

एशिया कप (Asia Cup 2021) में अगर भारत हिस्सा नहीं लेता है तो दूसरे क्रिकेट बोर्ड और प्रसारणकर्ताओं को बड़ा नुकसान हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल का टिकट पाने के लिए पूरा जोर लगा रही है. हालांकि टीम इंडिया के इस जोर से दूसरे एशियाई देश जैसे श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश को बड़ा नुकसान हो सकता है. ऐसा बताया जा रहा है कि टीम इंडिया श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2021) में शायद ही हिस्सा लेगी क्योंकि इस दौरान वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.

भारत अगर एशिया कप में नहीं खेलता है तो दूसरे क्रिकेट बोर्ड और प्रसारणकर्ताओं को बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है और यही वजह है कि इस टूर्नामेंट के स्थगित होने की बात सामने आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एहसान मनी ने इस ओर इशारा किया है कि अगर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाती है तो इस साल होने वाला एशिया कप 2023 तक स्थगित हो सकता है.

एहसान मनी का बड़ा दावा-स्थगित हो सकता है एशिया कप
कराची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने एशिया कप को लेकर बड़ी बात कही. वैसे टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है और सीरीज के आखिरी टेस्ट में उसे महज ड्रॉ के साथ ही फाइनल का टिकट मिल जाएगा. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप स्थगित होने की बात अंदर ही अंदर मान ली है.
यह भी पढ़ें:



India vs England: रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के लिए बनाई रोटेशन पॉलिसी, खुद से किया दूर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मांगी सुरक्षा
कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एहसान मनी ने ये भी कहा कि उन्होंने आईसीसी को भारत से वीजा और सुरक्षा के मुद्दे पर लिखित खत लिखा है. बता दें एहसान मनी ने बीसीसीआई से अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और वीजा का लिखित आश्वासन मांगा है. एहसान मनी ने ये भी दावा किया कि अगर बीसीसीआई लिखित आश्वासन नहीं देता है तो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 यूएई में आयोजित होगा. आईसीसी को इस मुद्दे पर 31 मार्च तक फैसला लेना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज