Home /News /sports /

asia cup 2022 babar azam can break big record of rohit sharma and virat kohli in asia cup 2022

Asia Cup 2022: बाबर के निशाने पर पर रोहित और विराट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, खतरे में है भारत के दिग्गजों का स्वाभिमान

Asia Cup 2022: बाबर के निशाने पर पर रोहित और विराट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड. (AFP)

Asia Cup 2022: बाबर के निशाने पर पर रोहित और विराट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड. (AFP)

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को जहां कैप्टन रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली से बेहतरीन पारियों की उम्मीद रहेगी. वहीं विपक्षी टीम स्टार बल्लेबाज एवं कप्तान बाबर आजम के भरोसे मैदान में ताल ठोकेगी. आगामी टूर्नामेंट में अगर बाबर का बल्ला चलता है तो वह रोहित और विराट का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के शुरू होने में अब गिनती के महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के शुरू होने के दिन ज्यों ज्यों नजदीक आ रहे हैं, त्यों त्यों देशवासियों को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर बेसब्री बढ़ती जा रही है. एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है. हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच पहली भिड़ंत 28 अगस्त को होगी. दोनों टीमें पहले मुकाबले के लिए दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को जहां कैप्टन रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली से बेहतरीन पारियों की उम्मीद रहेगी. वहीं विपक्षी टीम स्टार बल्लेबाज एवं कप्तान बाबर आजम के भरोसे मैदान में ताल ठोकेगी. आगामी टूर्नामेंट में अगर बाबर का बल्ला चलता है तो वह रोहित और विराट का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है. इसके बाद दुसरे एवं तीसरे स्थान पर क्रमशः रोहित शर्मा और बाबर आजम का नाम आता है.

यह भी पढ़ें- बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते थे, पूर्व कप्तान का खुलासा

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने सर्वाधिक 30 अर्द्धशतक लगाए हैं. इसके बाद दुसरे स्थान पर रोहित शर्मा का नाम आता है, जिन्होंने 27 अर्द्धशतक जड़े हैं. इन दोनों बल्लेबाजों के बाद तीसरे स्थान पर बाबर आजम स्थित हैं. बाबर ने 26 अर्द्धशतक लगाए हैं. आगामी टूर्नामेंट में अगर बाबर का बल्ला चलता है तो वह रोहित और विराट को पछाड़ सकते हैं. बाबर रोहित से एक तो विराट से चार अर्द्धशतक लगाने के मामले में पीछे हैं.

बात करें बाबर के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक 74 मैच खेलते हुए 69 पारियों में 45.5 की औसत से 2686 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और 26 अर्द्धशतक दर्ज है. बाबर का टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 122 रन है.

इसके अलावा बात करें विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में तो कोहली ने भारतीय टीम के लिए 99 मैच खेलते हुए 91 पारियों में 50.1 की औसत से 3308 रन बनाए हैं. वहीं रोहित ने 132 मैच खेलते हुए 124 पारियों में 32.3 की औसत से 3487 रन ठोके हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली के नाम 30 अर्द्धशतक दर्ज है. वहीं रोहित के नाम चार शतक और 27 अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Cricket news, Rohit sharma, T20

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर