होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पूर्व दिग्गज ने कहा- अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, वजह...

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पूर्व दिग्गज ने कहा- अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, वजह...

Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को भिड़ेंगे.

Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को भिड़ेंगे.

Asia Cup 2022: एशिया कप का सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसकी वजह खास है. टी20 टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की भिड़ंत 28 अगस्त को होनी है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच को लेकर अभी से माहौल बनने लगा है. टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) 27 अगस्त से यूएई में होना है. टूर्नामेंट के मेन राउंड में कुल 6 टीमें उतर रही हैं. भारत और पाक के बीच 28 अगस्त को दुबई में ग्रुप राउंड का मुकाबला खेला जाना है. पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार दोनों टीमें किसी इंटरनेशनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी. वर्ल्ड कप में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने टीम इंडिया की शुरुआत ही बिगाड़ दी थी. उन्होंने रोहित शर्मा और केएल राहुल को अपने पहले 2 ओवर में आउट कर दिया था. बाद में उन्होंने विराट कोहली का भी विकेट लिया था. यह मैच पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीता था. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत को हराने में सफल हुई थी.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले वहीं के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया को शाहीन अफरीदी ने नहीं डरने की सलाह दी है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- “शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं. उन्हें बस इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि शाहीन फुलर गेंदबाजी करने और गेंद को स्विंग कराने के लिए देखेगा. इसलिए उन्हें इसके लिए तैयार रहना चाहिए.

सूर्यकुमार से सीखना होगा
उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को इस तरह की गेंद को शरीर के नजदीक से खेलना होगा. सूर्यकुमार यादव के स्क्वायर लेग पर फ्लिक शॉट भी शाहीन की गेंदबाजी के खिलाफ महत्वपूर्ण होंगे. ऐसे में बल्लेबाजों को उनसे सीखने की जरूरत है. मालूम हो कि भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ थोड़ा मुश्किल में जरूर दिखे हैं. पिछले दिनों इंग्लैंड के रिसी टॉपली और वेस्टइंडीज के ओबेड मैकॉय ने भी काफी परेशान किया.

Asia Cup 2022: केएल राहुल क्या एशिया कप के लिए हैं फिट? बीसीसीआई करेगा जांच, अय्यर के पास मौका!

एशिया कप दूसरी बार टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है. टूर्नामेंट के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. 2016 में पहली बार हुए टी20 एशिया कप के खिताब को टीम इंडिया ने ही जीता था. उसने फाइनल में बांग्लादेश को मात दी थी. ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी.

Tags: Asia cup, Danish Kaneria, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Shaheen Afridi, Team india, Virat Kohli

अगली ख़बर