होम /न्यूज /खेल /

IND vs PAK मैच को लेकर ट्विटर पर भिड़े फैंस, बुमराह का नाम आया तो हसन अली को कर दिया ट्रोल

IND vs PAK मैच को लेकर ट्विटर पर भिड़े फैंस, बुमराह का नाम आया तो हसन अली को कर दिया ट्रोल

Asia cup: भारत-पाकिस्तान मैच में अभी 10 दिन का वक्त है. लेकिन, अभी से ही ट्विटर पर दोनों देशों के फैंस के बीच वार-पलटवार का खेल शुरू हो गया है. (AFP)

Asia cup: भारत-पाकिस्तान मैच में अभी 10 दिन का वक्त है. लेकिन, अभी से ही ट्विटर पर दोनों देशों के फैंस के बीच वार-पलटवार का खेल शुरू हो गया है. (AFP)

Asia cup 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी. यह दोनों करीब 1 साल बाद आमने-सामने होंगी. हालांकि, इस मैच में अभी 10 दिन का वक्त बचा है. लेकिन, अभी से ही सोशल मीडिया पर दोनों देशों के फैंस के बीच वार-पलटवार का खेल शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत फखर जमां को लेकर किए गए एक ट्वीट से हुई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक यूएई में खेला जाएगा
भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 सितंबर को दुबई में होगा
सोशल मीडिया पर दोनों देशों के फैंस के बीच जुबानी जंग तेज

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें जब भी आमने-सामने होती हैं, रोमांच अपने चरम पर होता है. एक साल के इंतजार के बाद एक बार फिर दोनों टीमों के बीच टक्कर होने वाली है. इस बार मुकाबला एशिया कप में होगा. दोनों टीमें 28 अगस्त को एशिया कप के लीग मुकाबले में भिड़ेंगी. इसे लेकर अभी से ही सोशल मीडिया पर माहौल गरमाने लगा है और वार-पलटवार के खेल शुरू हो गए हैं. दरअसल, पाकिस्तान की टीम अभी नीदरलैंड दौरे पर है. दोनों देशों के बीच मंगलवार को 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जिसे पाकिस्तान टीम ने 16 रन से जीता. इस मैच में पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 109 गेंद पर 109 रन की पारी खेली. फखर की इस पारी के कारण पाकिस्तान की टीम पहला वनडे जीतने में सफल रही.

अब पाकिस्तान की इस जीत को लेकर एक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया. इसमें लिखा गया, ‘फखर जमां को कभी दूसरा मौका न दें. अभी भी शक है तो जसप्रीत बुमराह से पूछ लें.’ दरअसल, 2017 के चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर हुई थी. भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन, पाकिस्तान टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए भारत को 180 रन से हराकर टूर्नामेंट जीत लिया था.

बुमराह की नो-बॉल पड़ी थी भारत पर भारी
वैसे तो भारत की हार की कई वजह थीं, लेकिन, जिस एक वजह की सबसे ज्यादा चर्चा हुई थी. वो थी पाकिस्तानी की पारी के चौथे ओवर में जसप्रीत बुमराह द्वारा फेंकी गई नो-बॉल. यह एक नो-बॉल टीम इंडिया पर बहुत भारी पड़ी थी. दरअसल, इस गेंद पर फखर जमां शॉट मारने के चक्कर में विकेट के पीछे कैच आउट हो गए थे. लेकिन, नो-बॉल होने के कारण उन्हें जीवनदान मिल गया. उस समय फखर 3 रन पर खेल रहे थे. इस जीवनदान का फखर ने पूरा फायदा उठाया और 114 रन की पारी खेलते हुए पाकिस्तान की जीत में अहम रोल निभाया.

हसन अली को किया ट्रोल
अब जब फखर जमां को लेकर बुमराह की इस नो-बॉल का जिक्र हुआ तो भारतीय फैंस भड़क गए. एक भारतीय यूजर ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान के दोबारा विश्व कप जीतने की उम्मीद कभी मत रखो. अगर अभी भी संदेह है तो हसन अली से पूछ लें.’ दरअसल, हसन अली ने पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का आसान सा कैच छोड़ दिया था. इसके बाद वेड ने तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला जिता दिया था. इस तरह पाकिस्तान की टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई.

PAK vs NED 1st ODI: नीदरलैंड के सामने 314 रन बनाकर भी मुश्किल से जीता पाकिस्तान, फखर जमां का शतक

MS Dhoni का वो छक्का, जिसने भारत को दिलाया पहला एशिया कप, अब रोहित दोहराएंगे इतिहास

श्रीलंका टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ था
इसी तरह एक और भारतीय यूजर ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट खेलने के लिए कभी पाकिस्तान मत जाओ. अगर संदेह हैं तो श्रीलंकाई क्रिकेट टीम से पूछ लो.’ दरअसल, 2009 में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी. तब उनकी बस पर आतंकी हमला हो गया था. इसके बाद से ही इंटरनेशनल टीमों ने पाकिस्तान जाना बंद कर दिया था. हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था.

Tags: Asia cup, Fakhar zaman, Hasan ali, India Vs Pakistan, Jasprit Bumrah, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर