होम /न्यूज /खेल /Asia Cup 2022: भारत-पाक मुकाबले में ये 5 बल्लेबाज गर्दा मचाने के लिए तैयार

Asia Cup 2022: भारत-पाक मुकाबले में ये 5 बल्लेबाज गर्दा मचाने के लिए तैयार

Asia Cup 2022: इन 5 बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी नजर. (AP)

Asia Cup 2022: इन 5 बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी नजर. (AP)

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो चुका है. हालांकि टूर्नामेंट के मेन मुकाबले 27 अगस्त से शुरू हो रहे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एशिया कप 2022 के मेन मुकाबले 27 अगस्त से
28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच होगी भिड़ंत
इन 5 बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी नजर

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो चुका है. हालांकि टूर्नामेंट के मेन मुकाबले 27 अगस्त से शुरू हो रहे हैं. इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला एक दिन बाद 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. दोनों ही टीमों में मौजूदा समय में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. भारत-पाक मैच से पहले बात करें ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो बेहतरीन प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं, तो उनके नाम इस प्रकार हैं-

बाबर आजम (Babar Azam):

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम 27 वर्षीय पाक कप्तान बाबर आजम का आता है. बाबर मौजूदा समय में प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. उनके बेहतरीन खेल का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह पिछले 12 पारियों में 828 रन बना चुके हैं. इन 12 मुकाबलों में उन्होंने छह वनडे, दो टेस्ट, एक टी20 और एक अन्य मुकाबला खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से आठ अर्द्धशतक और दो शतक निकले हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: राहुल द्रविड़ पाक मुकाबले से पहले हो जाएंगे फिट, रवि शास्त्री ने बताया अचूक दवा का नाम

बात करें बाबर आजम के टी20 क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाक टीम के लिए अबतक 74 मैच खेलते हुए 69 पारियों में 45.5 की औसत से 2686 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 26 अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं. भारत-पाक मुकाबले के दौरान जरुर पूरी दुनिया की नजर इस स्टार बल्लेबाज पर टिकी रहेगी.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav):

भारत-पाक मुकाबले में भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सबका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं. उनके अंदर मैदान के चारो तरफ शॉट लगाने का हुनर विद्यमान है. वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में बाबर के बाद दूसरे स्थान पर स्थित हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक 23 मैच खेलते हुए 21 पारियों में 37.3 की औसत से 672 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं.

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan):

तीसरा बड़ा नाम पाक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का आता है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बाबर के साथ भारत के खिलाफ खेली गई उनकी अटूट साझेदारी को कौन भूल सकता है. उस पारी के बाद से मानो उनके बल्ले में पंख लग गए हैं. वह दिन प्रतिदिन अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. रिजवान ने पाक टीम के लिए अबतक 56 टी20 मैच खेलते हुए 45 पारियों में 50.36 की औसत से 1662 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 13 अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya):

भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या आईपीएल के बाद से लगातार जबर्दस्त लय में है. हाल ही में भारत के साथ विपक्षी टीमों के खिलाफ मैदान में उनके बल्ले और गेंद से पराक्रम देखने को मिला है. लोगों को एशिया कप में उनसे काफी उम्मींदे हैं, और वह लोगों के उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयार भी हैं.

पंड्या ने टीम इंडिया के लिए अबतक 67 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 48 पारियों में 23.2 की औसत से 834 रन निकले हैं. वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 58 पारियों में 27.8 की औसत से 50 सफलता प्राप्त की है. टी20 क्रिकेट में उनके नाम दो बार चार विकेट लेने का कारनामा है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma):

इस लिस्ट में पांचवां बड़ा नाम भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का आता है. शर्मा जरुर पिछले कुछ मुकाबलों से लगातार प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं. हालांकि हम उनकी बल्लेबाजी कौशल से अच्छी तरह वाकिफ हैं. अगर वह मैदान में कुछ देर टिक जाते हैं तो वह रनों का अंबार लगा सकते हैं. भारतीय कप्तान के बल्लेबाजी से पूरी दुनिया अच्छी तरह वाकिफ है. वहीं विपक्षी टीम भी उनके पराक्रम से अच्छी तरह रूबरू है.

रोहित ने भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में 132 मैच खेलते हुए 124 पारियों में 32.3 की औसत से 3487 रन बनाए हैं. शर्मा के बल्ले से इस दौरान चार शतक और 27 अर्द्धशतकीय पारियां निकली है. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 140.3 का है, जो उनकी आक्रामकता का परिचय देती है.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Hardik Pandya, India Vs Pakistan, Mohammad Rizwan, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें