होम /न्यूज /खेल /

इस टीम में अश्विन कैसे आ सकते हैं? पूर्व चयनकर्ता ने एशिया कप 2022 सलेक्शन पर उठाया सवाल

इस टीम में अश्विन कैसे आ सकते हैं? पूर्व चयनकर्ता ने एशिया कप 2022 सलेक्शन पर उठाया सवाल

एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है. (AFP)

एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है. (AFP)

Asia Cup 2022: भारत ने यूएई में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए दो स्पिनरों और तीन स्पिन-ऑलराउंडरों को चुना. स्पिन आक्रमण में युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, रवींद्र जडेजा और दीपक हुड्डा शामिल हैं. इस टीम में एक नाम को देखकर पूर्व चयनकर्ता किरण मोके काफी हैरान हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है.
भारत- पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को होगा.
एशिया कप के लिए भारत-पाक की टीमों का ऐलान.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप 2022 के 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में ब्रेक पर चल रहे केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हो रही है. हालांकि, जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से इस टूर्नामेंट के बाहर हो गए हैं. टीम के ऐलान के बाद भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों ने इस पर अपनी अलग-अलग राय दी. सलेक्शन कमेटी के पूर्व चेयरमैन किरण मोरे ने हालांकि एशिया कप टीम में रविचंद्रन अश्विन को शामिल करने पर सवाल उठाया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के ऐलान के बाद किरण मोरे ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि भारत एक अतिरिक्त सीमर के रूप में मोहम्मद शमी के साथ जा सकता था. या चयनकर्ता रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर अक्षर पटेल को बतौर ऑलराउंडर स्पिनर के ऑप्शन के साथ चुन सकते थे.

Asia Cup 2022: टीम इंडिया का यूएई में चैंपियन बनना तय! कोई नहीं है टक्कर में, 38 साल से रिकॉर्ड कायम

अश्विन का IPL रिकॉर्ड देखिए…’

उन्होंने कहा, ”मैं हैरान हूं. अश्विन भी इस टीम में कैसे आ सकते हैं? और हर बार. पिछले विश्व कप में भी उन्हें टीम में चुना गया था और वह नहीं खेले. उनका आईपीएल रिकॉर्ड देखिए, यह उतना अच्छा नहीं है. वास्तव में लगा कि शमी को वह भूमिका निभानी चाहिए थी या अक्षर पटेल को. अक्षर ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. शमी मेरे खिलाड़ी हैं और वह विश्व कप में जाएंगे. मुझे विकेट लेने वाले गेंदबाज चाहिए. शमी नई गेंद से बीच के ओवरों में और स्लॉग ओवरों में भी विकेट ले सकते हैं.”

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पूर्व दिग्गज ने कहा- अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, वजह…

लिस्ट में अश्विन का नाम देख चौंक गए थे मोरे

एशिया कप के लिए चुनी गई टीम के गेंदबाजी अटैक में दो स्पिनर- रवि बिश्वोई और युजवेंद्र चहल शामिल हैं. इसके साथ ही तीसरे स्पिन और स्पिन गेंदबाजी ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा भी टीम का हिस्सा हैं. इसके अलावा अश्विन और दीपक हुड्डा हैं. हालांकि, किरण मोरे ने टीम में बुलाए जाने के लिए युवा बिश्नोई की तारीफ की. उन्होंनेअन्य स्पिनरों को शामिल करने के टीम के फैसले का विरोध नहीं किया. उन्होंने स्वीकार किया कि लिस्ट में अश्विन का नाम देखकर वह चौंक गए थे.

बता दें कि कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की हालिया सीरीज के लिए आराम दिया गया था ताकि वह अपने फॉर्म पर फोकस कर सकें. वह इस महीने जिम्बाब्वे के साथ होने वाली सीरीज का हिस्सा भी नहीं हैं. वहीं, दूसरी तरफ केएल राहुल भी आईपीएल 2022 के दौरान लगी अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं. आईपीएल के बाद उन्होंन कोविड-19 भी हो गया था. इसी वजह से वह दो महीने के ज्यादा वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं.

Tags: Asia cup, Cricket news, Indian team, Kiran more, Ravichandran ashwin

अगली ख़बर