होम /न्यूज /खेल /Asia Cup 2022: पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मैच से पहले लगा बड़ा झटका, एक और गेंदबाज बाहर

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मैच से पहले लगा बड़ा झटका, एक और गेंदबाज बाहर

Asia Cup 2022: . तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम एशिया कप से बाहर. (AFP)

Asia Cup 2022: . तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम एशिया कप से बाहर. (AFP)

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की टीम 28 अगस्त से एशिया कप में अपने अभियान का आगाज करने वाली है. लेकिन कप्तान बाबर आजम को (Ba ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

तेज गेंदबाज माेहम्मद वसीम चोट के कारण हुए बाहर
उनकी जगह हसन अली को टीम में मिला मौका
शाहीन अफरीदी भी हो चुके हैं बाहर

नई दिल्ली. पाकिस्तान को एशिया कप से पहले (Asia Cup 2022) दूसरा बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim JR) चोट के कारण बाहर हो गए हैं. इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी घुटने की चोट के कारण बाहर हो चुके हैं. मालूम हो कि दुबई में ट्रेनिंग के दौरान वसीम ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें एमआरआई स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया. इसके बाद मेडिकल टीम की सलाह के बाद उनके एशिया कप से बाहर होने पर फैसला लिया गया. उनकी जगह हसन अली (Hasam Ali) को टीम में शामिल किया गया है.

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, मोहम्मद वसीम बाहर हो गए हैं. 21 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने पाकिस्तान की ओर से अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 16 की औसत से 17 विकेट झटके हैं. इकोनॉमी 8 के करीब है. 40 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. मालूम हो कि एशिया कप की शुरुआत कल यानी 27 अगस्त से हो रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई में मुकाबला होना है.
" isDesktop="true" id="4501249" >

इंग्लैंड सीरीज से हो सकती है वापसी
मोहम्मद वसीम की एशिया कप के बाद घर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 7 मैचों की टी20 सीरीज से वापसी हो सकती है. उन्होंने एक दिन पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया था. इसी दौरान उन्हें लोअर बैक में दर्द के बाद मेडिकल जांच के लिए भेजा गया था. टीम के लिए यह बड़ा झटका इसलिए भी है क्योंकि पाक ने 10 साल से एशिया कप का खिताब नहीं जीता है.

Asia Cup 2022: भारत या पाकिस्तान कौन है एशिया की सबसे सफल टीम? दोनों ने खेले हैं 129 फाइनल

एशिया कप में पाकिस्तान को भारत और हॉन्गकॉन्ग के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका को जगह दी गई है. दोनों ही ग्रुप की टाॅप-2 टीमें सुपर-4 में जाएंगी. इसके बाद टॉप-2 टीम को फाइनल में जगह मिलेगी. पहले दिन अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच खेला जाना है.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Hasan ali, India Vs Pakistan, Pakistan, Shaheen Afridi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें