होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022 Qualifiers: एशिया कप क्वालिफायर्स का शेड्यूल आया सामने, विजेता का भारत से मुकाबला

Asia Cup 2022 Qualifiers: एशिया कप क्वालिफायर्स का शेड्यूल आया सामने, विजेता का भारत से मुकाबला

Asia Cup 2022 Qualifiers: क्वालिफायर के मुकाबले 20 अगस्त से शुरू होने हैं. (AFP)

Asia Cup 2022 Qualifiers: क्वालिफायर के मुकाबले 20 अगस्त से शुरू होने हैं. (AFP)

Asia Cup 2022: एशिया कप के क्वालिफायर का शेड्यूल सामने आ गया है. 4 टीमों का टूर्नामेंट 20 अगस्त से ओमान में होना है. इसकी विजेता टीम को एशिया कप में ग्रुप मुकाबले में भारत ओर पाकिस्तान से खेलना है.

नई दिल्ली. एशिया कप क्वालिफायर (Asia Cup 2022 Qualifiers) का शेड्यूल सामने आ गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को इस संबंध में जानकारी दी. 4 टीमों का टूर्नामेंट 20 अगस्त से ओमान में होना है. इसमें यूएई, हॉन्गकॉन्ग, कुवैत और सिंगापुर को मौका दिया गया है. क्वालिफायर की चैंपियन टीम को एशिया कप के मेन राउंड में पाकिस्तान और भारतीय टीम के साथ ग्रुप में जगह मिली है. मेन राउंड के मुकाबले 27 अगस्त से 11 सितंबर तक यूएई में होने हैं. इसमें 5 टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं. बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका को मेन राउंड के दूसरे ग्रुप में जगह मिली है.

एशिया कप टी20 के क्वालिफायर 20 अगस्त से 24 अगस्त तक चलेंगे. पहले दिन हॉन्गकॉन्ग और सिंगापुर भिड़ेंगे. हर  टीम को 3 मैच खेलने का मौका मिलेगा. ओमान क्रिकेट के चेयरमैन और एशियन क्रिकेट काउंसिल के उपाध्यक्ष पंकज खिमजी ने कहा कि हम क्वालिफायर का मेजबान बनने के लिए उत्सुक हैं. हम एशियन क्रिकेट काउंसिल और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के आभारी हैं, जो उन्होंने हमें मौका दिया है. मालूम हो कि पहले क्वालिफायर और मेन राउंड दोनों के मुकाबले श्रीलंका में होने थे. लेकिन इमरजेंसी के कारण टूर्नामेंट को वहां से शिफ्ट कर दिया गया है. हालांकि आयोजक अभी भी श्रीलंका ही है.

एशिया कप का आयोजन दूसरी बार टी20 फॉर्मेट में किया जा रहा है. पहली बार इसका आयोजन 2016 में किया गया था. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. इस कारण यह टूर्नामेंट अहम है.

Asia Cup 2022: एशिया कप 3 स्पिनर्स के लिए अहम, 2 ही जाएंगे वर्ल्ड कप खेलने, अश्विन पर खतरा!

क्वालिफायर का पूरा कार्यक्रम

तारीख              मैच

20 अगस्त         सिंगापुर विरुद्ध हॉन्गकॉन्ग

21 अगस्त         यूएई विरुद्ध कुवैत

22 अगस्त         यूएई विरुद्ध सिंगापुर

23 अगस्त         कुवैत बनाम हॉन्गकॉन्ग

24 अगस्त         सिंगापुर बनाम कुवैत

24 अगस्त         हाॅन्गकॉन्ग बनाम यूएई

Tags: AFC Asia Cup Qualifiers, Asia cup, Oman, Pakistan, Team india

अगली ख़बर