Home /News /sports /

asia cup 2022 sri lanka cricket calls emergency meeting after pm mahinda rajapaksa house set on fire australia tour in doubt

श्रीलंका संकट: एशिया कप-ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आज होगा बड़ा फैसला, उपद्रवियों ने प्रधानमंत्री का घर फूंका

Sri lanka crisis: श्रीलंका में हिंसा के नए दौर की आंच एशिया कप और ऑस्ट्रेलिय़ा दौरे पर पड़ सकती है. इस पर आज श्रीलंका बोर्ड की बैठक होगी. (ACC Twitter)

Sri lanka crisis: श्रीलंका में हिंसा के नए दौर की आंच एशिया कप और ऑस्ट्रेलिय़ा दौरे पर पड़ सकती है. इस पर आज श्रीलंका बोर्ड की बैठक होगी. (ACC Twitter)

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में आर्थिक संकट के साथ-साथ अब राजनीतिक संकट भी खड़ा हो गया है. एक दिन पहले प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे दे बाद हिंसा का नया दौर शुरू हो गया है. पीएम के घर को आग लगा दिया है. इसका असर एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे पर पड़ता दिख रहा है. इसे लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एग्जीक्यूटिव कमेटी की आपात बैठक बुलाई है. इस पर एशिया कप के वेन्यू बदलने को लेकर फैसला हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. श्रीलंका में उपजे राजनीतिक संकट और हिंसा का असर एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे पर पड़ता दिख रहा है. एशिया कप का वेन्यू बदल सकता है. वहीं, श्रीलंका बोर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून में प्रस्तावित घरेलू सीरीज को टालने पर कोई फैसला ले सकता है. इसे लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एग्जीक्यूटिव कमेटी की मंगलवार को आपात बैठक बुलाई है. बता दें कि श्रीलंका के इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट को लेकर प्रधानमंत्री महिंदा रादपक्षे पर चौतरफा दवाब था. इसी वजह से उन्होंने सोमवार को राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद से ही देश में  हिंसा का नया दौर शुरू हो गया. इस हिंसा के दौरान उपद्रवी तत्वों ने सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद की हत्या कर दी और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के घर को भी आग के हवाले कर दिया गया.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के आला अधिकारियों को यह लगता है कि देश में पैदा हुए आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करना मुश्किल होगा. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट श्रीलंका अपनी निगरानी में एशिया कप को दुबई में शिफ्ट करने पर सहमति जता सकता है. एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में इस पर मुहर लग सकती है. हालांकि, एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही यह कह चुके हैं कि एशिया कप के वेन्यू को लेकर अंतिम फैसला मई के आखिर में अहमदाबाद में होने वाले आईपीएल फाइनल के बाद लिया जाएगा.

टल सकता है ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा

वहीं, इस मीटिंग में जून में ऑस्ट्रेलिया से होने वाली घरेलू सीरीज के आयोजन को टालने को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम जून में श्रीलंका के दौरे पर आने लगी है. दोनों देशों के बीच 7 जून से पहला टेस्ट खेला जाना है. इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया दो टेस्ट के अलावा 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज भी खेलेगा.

LSG vs GT: लखनऊ या गुजरात… कौन बनाएगा इतिहास, जानिए IPL में क्यों होता है क्वालिफायर-एलिमिनेटर मुकाबला

श्रीलंका क्रिकेट से जुड़े सूत्र ने स्थानीय मीडिया को बताया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है. लेकिन जिस तरह से बीते कुछ दिनों में हिंसा का नया दौर शुरू हुआ है, उससे दौरे पर संकट गहराता दिख रहा है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया इस दौरे को लेकर आगे बढ़ना चाहता है. इस बीच, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई में पाकिस्तान से होने वाली 3 वनडे की सीरीज रद्द कर दी है.

श्रीलंका में 5 महीने में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट

– 7 जून से ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा

– दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 की सीरीज

-जुलाई में पाकिस्तान का श्रीलंका दौरा

-अगस्त में श्रीलंका प्रीमियर लीग

-अगस्त-सितंबर में एशिया कप

Tags: Asia cup, Australia vs Sri lanka, Sri lanka

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर