होम /न्यूज /खेल /Asia Cup 2022: वसीम अकरम ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, भारत को बता दी अपनी टीम की सबसे बड़ी कमी

Asia Cup 2022: वसीम अकरम ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, भारत को बता दी अपनी टीम की सबसे बड़ी कमी

Asia Cup 2022: बाबर आजम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. (Babar Azam Instagram)

Asia Cup 2022: बाबर आजम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. (Babar Azam Instagram)

Asia Cup 2022: टी20 एशिया कप का सबसे बड़ा मैच 28 अगस्त को होना है. डिफेंडिंग चैंपियन भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से (IND vs ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने पिछले साल भारत को हराया है
उसी मैदान पर फिर होना है मुकाबला
अब टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच (IND va PAK) 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप टी20 (Asia Cup 2022) क्रिकेट मैच पर सभी की नजरें हैं. इस बीच पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों से इसे महज एक क्रिकेट मैच की तरह लेने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का मध्यक्रम कमजोर है. यह कमजोर कड़ी साबित हो सकता है. एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा और अगले दिन खिताब की प्रबल दावेदार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद यह दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत है. तब बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत मिली थी.

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने एक वर्चुअल प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा, ‘सभी की नजरें इसी मैच पर लगी है, क्योंकि लोगों को इन दोनों टीमों को आपस में खेलते देखने की आदत नहीं है. लिहाजा उन्हें इस मैच का इंतजार है.’ उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमियों से अनुरोध करना चाहता हूं कि इसे सिर्फ एक क्रिकेट मैच की तरह ही लें, जिसमें एक टीम हारेगी और एक जीतेगी. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर बनने वाली हाइप से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि मैं खिलाड़ियों से यही कहूंगा कि अपने खेल पर फोकस रखें और सोशल मीडिया हाइप से दूर रहें.

नए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी
वसीम अकरम ने कहा कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने के बाद से पाकिस्तान टीम का कायाकल्प हो गया है और वह नए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी. उन्होंने कहा कि यह युवा टीम है, लेकिन लगातार अच्छा खेल रही है. मध्यक्रम कमजोर कड़ी हो सकता है, जिसमें इफ्तिखार अहमद के अलावा किसी के पास अनुभव नहीं है. उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के लिए इस मैच में जीत की कुंजी मानसिकता होगी. एशिया कप में दोनों टीमों के लिए यह सबसे अहम मुकाबला भी है.

अफरीदी का बाहर होना झटका
उन्होंने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के चोट के कारण बाहर होने से पाकिस्तान को करारा झटका लगा है. उन्होंने कहा कि शाहीन की कमी पाकिस्तान को बहुत खलेगी, क्योंकि वह नई गेंद से विकेट लेने में माहिर है. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और दुनिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में से है. लेकिन उसे घुटने में चोट लगी है और ठीक होने में समय लगेगा.

Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के आगे सब फीके, ये 10 रिकॉर्ड दे रहे गवाही, एशिया कप में होगी जंग

रवि शास्त्री ने भी उनसे सहमति जताते हुए कहा कि भारत को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने हमेशा परेशान किया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काफी अहम होते हैं, क्योंकि वे 2-3 ओवरों में मैच का पासा पलट सकते हैं. जैसे 1992 वर्ल्ड कप फाइनल में वसीम अकरम ने किया था. भारतीय टीम शुरुआती मैचों में कोच राहुल द्रविड़ के बिना ही उतरेगी, जो कोरोना संक्रमण के कारण फिलहाल दुबई नहीं जा सकेंगे. शास्त्री ने हालांकि कहा कि इससे बहुत फर्क नहीं पड़ेगा.

Tags: Asia cup, Babar Azam, India Vs Pakistan, Pakistan, Pcb, Wasim Akram

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें