एशिया कप: पाकिस्तान को हराकर फाइनल में बांग्लादेश, शुक्रवार को भारत से टक्कर

एशिया कप: पाकिस्तान को हराकर फाइनल में बांग्लादेश, शुक्रवार को भारत से टक्कर
बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हरा दिया.

पाकिस्तान पर जीत के साथ ही बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया. अब शुक्रवार को उसकी भिड़ंत टीम इंडिया से होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2018, 1:46 AM IST
  • Share this:
एशिया कप के नॉकआउट मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हराकर एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली. अबू धाबी में बुधवार खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 202 रन ही बना सकी और मैच हार गई. पाकिस्तान पर जीत के साथ ही बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया. अब शुक्रवार को उसकी भिड़ंत टीम इंडिया से होगी.

बांग्लादेश की जीत में उसके गेंदबाजों का अहम योगदान रहा. तेज गेंदबाज मुस्तिफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, वहीं मेहदी हसन ने सिर्फ 28 रन देकर 2 विकेट लिए. पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 83, आसिफ अली ने 31 और शोएब मलिक ने 30 रन बनाए लेकिन ये खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला सके

इससे पहले मुश्फिकुर रहीम (99) और मोहम्मद मिथुन (60) की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर बांग्लादेश ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 240 रनों का लक्ष्य रखा है. इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी हुई. बाकी कोई और बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका और टीम 48.5 ओवरों में 239 रनों पर सिमट गई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 12 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. सौम्य सरकार (0), मोमिनुल हक (5) और लिटन दास (6) पवेलियन लौट लिए थे. यहां से रहीम और मिथुन ने साझेदारी की. इस साझेदारी को हसन अली ने मिथुन को 156 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर तोड़ा. मिथुन ने 84 गेंदें खेलीं, चार चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली.





इमरुल कायेस (9) को शादाब खान ने अपना शिकार बनाया. रहीम अपने शतक की ओर बढ़ ही रहे थे कि शाहीन शाह अफरीदी की एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर सरफराज अहमद के दस्तानों में चली गई और रहीम शतक से चूक गए. रहीम इसी के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 99 के निजी स्कोर पर आउट होने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गए. अंत में महमुदुल्ला (25), मशरफे मुर्तजा (13) और मेहंदी हसन मिराज (12) ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके. पाकिस्तान के लिए जुनैद खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए. शाहीन और हसन ने दो-दो विकेट लिए. शादाब के हिस्से एक विकेट आया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज