होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा ने कहा- हम बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे, ऐसे में चोट से बचने के लिए...

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा ने कहा- हम बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे, ऐसे में चोट से बचने के लिए...

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा अब एशिया कप में खेलते हुए दिखेंगे. (AFP)

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा अब एशिया कप में खेलते हुए दिखेंगे. (AFP)

Asia Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) हाल ही में वेस्टइंडीज से वनडे और टी20 सीरीज खेलकर लौटी है. अब उसे जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम एशिया कप में उतरेगी.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohi Sharma) का मानना है कि इंटरनेशनल लेवल पर साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना जरूरी है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारत अपनी टीम में खिलाड़ियों के साथ लगातार प्रयोग कर रहा है, जिसमें चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट की भी भूमिका रही है. मालूम हो कि वनडे सीरीज के दौरान शिखर धवन की अगुआई में युवा टीम पिछले दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी. जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी युवाओं को मौका दिया गया है. वहीं सीनियर खिलाड़ी 27 अगस्त से शुरू हो रहे टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) में खेलते हुए दिखेंगे.

रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘फॉलो द ब्लूज’ में कहा, ‘ हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं. इसलिए चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट जरूरी है. ऐसे हमें खिलाड़ियों को रोटेट करना होगा.’ उन्होंने कहा कि इससे (रोटेट करने से) हमारी बेंच स्ट्रेंथ को खेलने का मौका मिलता है. इसलिए हम इंटरनेशनल लेवल पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं. मालूम हो कि हर साल अब आईसीसी का बड़ा इवेंट होना है. ऐसे में टीम के बैकअप के तौर पर खिलाड़ी तैयार किए जा रहे हैं.

भविष्य सुरक्षित हाथों में रहे

भारतीय कप्तान रोहित ने कहा कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो. यही वह योजना है, जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं. रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप में टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होना उनका उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं, लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है.

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान में से किसके बल्लेबाज आगे, गेंदबाजी में कौन हावी? क्या है दोनों का रिकॉर्ड? एक क्लिक में जानिए सबकुछ

कोच राहुल द्रविड़ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब वह टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी. रोहित ने कहा कि राहुल द्रविड़ की सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया. जानकारी के मुताबकि एशिया कप के लिए अगले हफ्ते से कैंप आयोजित किया जा सकता है. टी20 टूर्नामेंट में भारत को पाकिस्तान से भी भिड़ना है. दोनों की 2 भिड़ंत तय है. फाइनल में पहुंचने पर दोनों के बीच 3 मुकाबले भी हो सकते हैं.

Tags: Asia cup, BCCI, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india

अगली ख़बर