Home /News /sports /

Asia Cup: फाइनल मैच में टीम इंडिया करेगी 5 बदलाव, धोनी खेलेंगे इस नंबर पर!

Asia Cup: फाइनल मैच में टीम इंडिया करेगी 5 बदलाव, धोनी खेलेंगे इस नंबर पर!

File Photo

File Photo

भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मैच शुक्रवार को शाम 5 बजे होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    करीब 2 हफ्तों के बाद आखिरकार एशिया कप की दो बेस्ट टीमें फाइनल में भिड़ने वाली हैं. शुक्रवार को टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खिताबी भिड़ंत होगी. इस मुकाबले में टीम इंडिया कई बड़े बदलावों के साथ मैदान पर उतरेगी, वहीं माना जा रहा है कि बांग्लादेश पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को हराने वाली टीम को ही फाइनल में उतारेगी. आइए एक नजर डालते हैं कि टीम इंडिया फाइनल मैच में क्या बदलाव कर सकती है.

    ओपनिंग: टीम इंडिया की ओपनिंग में बदलाव होना तय है. अफगानिस्तान के खिलाफ के एल राहुल और अंबाती रायडू ने ओपनिंग की थी लेकिन खिताबी मुकाबले में एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करते दिखेंगे. ये दोनों ही बल्लेबाज रंग में हैं और टूर्नामेंट में मिलकर कुल 3 शतक लगा चुके हैं.

    मिडिल ऑर्डर: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव होना पक्का है. टीम इंडिया मनीष पांडे को खिताबी मुकाबले में मौका नहीं देगी. अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने मनीष पांडे के तौर पर एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाया था लेकिन इसके बावजूद वो मैच नहीं जीत पाई थी. बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मैच में मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी धोनी, कार्तिक, केदार जाधव और रायडू पर होगी.

    गेंदबाजी: खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और दीपक चाहर का फाइनल में बाहर बैठना तय है. टीम इंडिया अपने फ्रंट लाइन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को मौका देगी. वहीं युजवेंद्र चहल भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे.

    संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

    एशिया कप से बाहर होने के बावजूद अफगानिस्‍तान टीम है 'चैंपियन', देखें VIDEO

     

    Tags: Asia cup, Bangladesh, Dubai, Indian Cricket Team, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर