एशिया कप : राशिद खान ने भारत से छीना मैच, टाई रहा मुकाबला

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 और मोहम्मद नबी की 64 रनों की पारी के दम पर भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा था.

IANS
Updated: September 26, 2018, 11:27 AM IST
एशिया कप : राशिद खान ने भारत से छीना मैच, टाई रहा मुकाबला
एशिया कप : राशिद खान ने भारत से छीना मैच, टाई रहा मुकाबला!
IANS
Updated: September 26, 2018, 11:27 AM IST
भारत और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया एशिया कप-2018 के सुपर चार का मैच टाई रहा. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 और मोहम्मद नबी की 64 मैचों की पारी के दम पर भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ऑलआउट हो गई और मैच टाई पर खत्म हुआ.

भारत के लिए लोकेश राहुल ने 66 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. अंबाती रायडू ने 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और इतने की छक्के शामिल हैं. दिनेश कार्तिक ने 44 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए आफताब आलम, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए.

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में टीम इंडिया को 7 रनों की दरकार थी और उसके हाथ में महज एक विकेट था. राशिद खान ने जडेजा को पहली गेंद पर कोई रन नहीं बनाने दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर जडेजा ने शानदार शॉट खेला और भारत को 4 रन मिले. तीसरी गेंद पर जडेजा ने एक रन ले लिया. अब भारत को तीन गेंद पर 2 रनों की जरूरत थी. खलील अहमद ने भी राशिद खान की गेंद पर एक रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया. अब टीम इंडिया को 2 गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन राशिद खान की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में विकेट गंवा दिया और अफगानिस्तान ने मैच टाई करा लिया.

अफगानिस्तान के लिए शहजाद ने ठोका शतक
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने शहजाद के शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया. शहजाद ने अपनी शतकीय पारी में 116 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा सात छक्के लगाए. वहीं नबी ने अपनी पारी में 56 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के लगाए. भारत के लिए जडेजा ने तीन विकेट लिए. कुलदीप यादव के हिस्से दो विकेट आए. खलील अहमद, डेब्यू कर रहे दीपक चहर और केदार जाधव ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर