विराट का 'दोस्त' अब नहीं करेगा रोहित शर्मा को परेशान, एशिया का किंग बनेगा हिंदुस्तान!

विराट का 'दोस्त' अब नहीं करेगा रोहित शर्मा को परेशान, एशिया का किंग बनेगा हिंदुस्तान!
विराट का 'दोस्त' अब नहीं करेगा रोहित शर्मा को परेशान, एशिया का किंग बनेगा हिंदुस्तान!

28 सितंबर को होगा एशिया कप का फाइनल मैच

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2018, 7:25 PM IST
  • Share this:
एशिया कप के फाइनल से पहले टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा के लिए बड़ी खुशखबरी है. ये खुशखबरी आ रही पाकिस्तानी खेमे से जिसने बांग्लादेश के खिलाफ अपने सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक मोहम्मद आमिर को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. माना जा रहा है कि पाकिस्तानी टीम अगर एशिया कप के फाइनल में खेलेगी तो उस प्लेइंग इलेवन में भी मोहम्मद आमिर को जगह नहीं मिलेगी. दरअसल मोहम्मद आमिर खराब फॉर्म में हैं, जिसके चलते पाकिस्तानी टीम उनपर दांव नहीं लगा रही है.

खराब फॉर्म में आमिर
मोहम्मद आमिर ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद 10 मैचों में सिर्फ 3 ही विकेट लिए हैं. उनका गेंदबाजी औसत 100 के पार (100.66) जा चुका है. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 140 पहुंच गया है. ये आंकड़े किसी पार्ट टाइम गेंदबाज के लिए भी बेहद खराब हैं, आमिर तो फिर भी पाकिस्तान के स्ट्राइक गेंदबाज हैं.
आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि आमिर को विकेट लिए हुए 5 मैच बीत चुके हैं. पिछले 35 ओवर्स यानी की 210 गेंदों से उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है. आमिर को अपना आखिरी वनडे विकेट जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में मिला था. ऐसे में उनके ऊपर सवाल उठने लाजमी ही है.
मोहम्मद आमिर, शिखर धवन और रोहित शर्मा (AP)




विराट कोहली मानते हैं आमिर का लोहा
भले ही आमिर की फॉर्म खराब है, लेकिन वो बड़े मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं. विराट कोहली जैसा बल्लेबाज भी उन्हें अपने लिए बड़ा खतरा मानता है. विराट के मुताबिक मोहम्मद आमिर दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों से हैं, जिनकी गेंदों का सामना करने में ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ती है.

EXCLUSIVE: एशिया कप की 'चैंपियन' टीम इंडिया बनेगी, जानिए क्‍यों?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज