होम /न्यूज /खेल /IND vs PAK: 'यह किसी भी टीम को तहस-नहस कर सकते...' पाकिस्तानी कोच की भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी

IND vs PAK: 'यह किसी भी टीम को तहस-नहस कर सकते...' पाकिस्तानी कोच की भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी

IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्तानी कोच ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है. (Pakistan cricket twitter)

IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्तानी कोच ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है. (Pakistan cricket twitter)

IND vs PAK, Asia cup 2022: पाकिस्तान के कोच ने 28 अगस्त को होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले टीम इंडिया को चेतावनी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा
पाकिस्तान के कोच ने मुकाबले से पहले दी टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी
'हमारे पास ऐसे तेज गेंदबाज जो विपक्षी टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर सकते'

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को एशिया कप में टक्कर होने वाली है. इस मुकाबले का सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. पिछली बार जब दोनों टीमें टी20 विश्व कप में आमने-सामने हुईं थीं, तब पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी ने ही अकेले टीम इंडिया का खेल खराब कर दिया था. शाहीन ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को शिकार बनाया था. हालांकि, इस बार वो घुटने की चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. इससे पाकिस्तान का पेस अटैक की धार भले ही कमजोर लग रही है. लेकिन, पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक का मानना है कि शाहीन के बिना भी पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण इतना अच्छा है कि वो टीम इंडिया की चुनौती का सामना कर लेगा. उन्हें पूरा भरोसा है कि नसीम शाह, हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन की पेस तिकड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

सकलैन मुश्ताक ने कहा, ‘पिछले कुछ सालों से, ये तीनों (नसीम, हसनैन और हारिस) पाकिस्तान टीम की योजनाओं और जरूरतों को पूरा करने में सफल रहे हैं. कप्तान, एक मुख्य कोच के रूप में मुझे उनकी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है. शाहीन आक्रमण का नेतृत्व करते थे, लेकिन ये तीनों भी एक निश्चित दिन या स्थिति में खेल को बदलने की काबिलियत रखते हैं. यह तिकड़ी किसी भी टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस करने का दम रखती है और भारत को भी कड़ी टक्कर देगी.’

शाहीन की जगह हसनैन को मिली जगह
मोहम्मद हसनैन को चोटिल शाहीन अफरीदी की जगह पर एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है. अफरीदी को दाएं घुटने में चोट लगी है और उन्हें 4 से 6 हफ्ते तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आधी रात आई विराट कोहली को धोनी की याद, शेयर किया दिल छूने वाला पोस्ट

गर्मी से हमें फर्क नहीं पड़ता: सकलैन
यूएई में गर्मी ज्यादा है. इससे खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है. हालांकि, पाकिस्तान के कोच ने इसे खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि पेशेवर क्रिकेट में हालात बदलते रहते हैं. कभी आप दिन में खेलते हैं तो कभी रात में. कभी व्हाइट बॉल तो कभी रेड बॉल क्रिकेट में हिस्सा लेते हैं. विपक्षी टीम भी बदलती रहती है. यह हमारी जरूरत है कि हम इसके बारे में न सोचें और सिर्फ अपनी योजनाओं पर पूरा फोकस रखें और कंडीशंस के साथ तालमेल बैठाकर अपनी योजनाओं को मैदान पर लागू करें.

India vs Pakistan: टीम इंडिया ने की शाहीन अफरीदी के ठीक होने की दुआ, कोहली-पंत ने जाना हाल, देखें VIDEO

दुबई और शारजाह में होंगे मुकाबले
बता दें कि एशिया कप के मुकाबले दुबई और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. दुबई में फाइनल समेत 9 मैच होंगे जबकि शारजाह 4 मैच की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा.

Tags: Asia cup, Haris Rauf, India Vs Pakistan, Pakistan cricket, Rohit sharma, Shaheen Afridi, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें