Home /News /sports /

एशिया कप में यूएई को हराकर पाकिस्तान को मिली पहली जीत

एशिया कप में यूएई को हराकर पाकिस्तान को मिली पहली जीत

Pakistan cricketer Mohammad Irfan (2nd R) celebrates with his teammates after the dismissal of the United Arab Emirates cricketer Mohammad Shahzad during the Asia Cup T20 cricket tournament match between Pakistan and United Arab Emirates at the Sher-e-Bangla National Cricket Stadium in Dhaka on February 29, 2016. AFP / MUNIR UZ ZAMAN / AFP / MUNIR UZ ZAMAN        (Photo credit should read MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

Pakistan cricketer Mohammad Irfan (2nd R) celebrates with his teammates after the dismissal of the United Arab Emirates cricketer Mohammad Shahzad during the Asia Cup T20 cricket tournament match between Pakistan and United Arab Emirates at the Sher-e-Bangla National Cricket Stadium in Dhaka on February 29, 2016. AFP / MUNIR UZ ZAMAN / AFP / MUNIR UZ ZAMAN (Photo credit should read MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

शोएब मलिका और उमर अकमल की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने सोमवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के छठे और अपने दूसरे मैच में यूएई को सात विकेट से हरा दिया।

    मीरपुर। शोएब मलिका (नाबाद 63) और उमर अकमल (नाबाद 50) की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने सोमवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के छठे और अपने दूसरे मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को सात विकेट से हरा दिया। लगातार तीसरी हार के साथ फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके यूएई ने पाकिस्तान के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने मलिक और अकमल के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 114 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत 18.4 ओवरों में तीन विकेट पर हासिल कर लिया।

    पाकिस्तान ने 17 रनों पर ही अपने तीन शुरुआती विकेट गंवा दिए थे। पारी को सम्भालने में जुटे मलिक और अकमल पर काफी दबाव था। यह दबाव 14वें ओवर तक दोनों पर दिखा, क्योंकि वे खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे। इसके बाद दोनो ने हालांकि वक्त के हिसाब से गियर बदलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 8 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। इन दोनों ने अंतिम पांच ओवरों में 56 रन जुटाए।

    मलिक ने 49 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के लगाए जबकि अकमल ने 46 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के जड़े। इन दोनों ने पाकिस्तान के 100वें टी-20 मैच को यादगार बनाते हुए उसे फाइनल की दौड़ में बनाए रखा। पाकिस्तान को अपने पहले मैच में भारत से हार मिली थी। इससे पहले, यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। यह पाकिस्तान टीम का 100वां टी-20 मैच था। इस मैच के साथ ही पाकिस्तान की टीम टी-20 क्रिकेट में 100 मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई है।

    बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। पांच के कुल स्कोर पर मोहम्मद समी ने रोहन मुस्तफा (1) को कप्तान शाहिद अफरीदी के हाथों कैच करा टीम को पहला झटका दिया। टीम के खाते में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने मोहम्मद कलीम (1) को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। मोहम्मद इरफान ने जल्द ही यूएई को तीसरा झटका दिया। इरफान ने 12 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शहजाद (5) को चलता किया।

    12 के स्कोर पर तीन विकेट गिर जाने से संकंट में दिख रही यूएई को शेमान अनवर (46) और उस्मान मुश्ताक (9) ने संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की। अफरीदी ने मुश्ताक को 41 के कुल स्कोर पर आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद अनवर ने मोहम्मद उस्मान (21) के साथ पांचवें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी की। अनवर जब अपने अर्धशतक से चार रन दूर थे तभी इरफान ने उन्हें आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए।

    अंतिम ओवरों में उस्मान ने अमजद जावेद (27) के साथ मिलकर तेजी से रन बटोरे। दोनों ने छठे विकेट के लिए 8.62 की औसत से 5.2 ओवर में 46 रन जोड़े। उस्मान 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आमिर का शिकार बने। जावेद और मौहम्मद नावेद (10) पर नाबाद पवेलियन लौटे। जावेद ने अपनी पारी में महज 18 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और दो छक्के लगाए। नावेद ने भी अंत में एक चौका और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान की तरफ से इरफान और आमिर ने दो-दो विकेट लिए। समी और अफरीदी को एक-एक विकेट मिला।

    Tags: Asia cup, Shoaib malik, Umar Akmal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर