बांग्लादेश ने जिस काम के लिए कोहली को BCCI से मांगा, अब उस पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा

बांग्लादेश ने जिस काम के लिए कोहली को BCCI से मांगा, अब उस पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा
विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में नौ मैचों 282 रन बनाए थे औऱ एक शतक लगाया था. विराट फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान हैं औऱ साथ ही दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में शामिल है. वह अब तक 70 शतक लगा चुके हैं औऱ हर फॉर्मेट में उनका औसत 50 से ऊपर है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पांच भारतीय क्रिकेटरों को बीसीसीआई (BCCI) से मांगा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2020, 10:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) के वुहान शहर से निकलकर पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर कई खेल प्रतियोगिताओं पर भी पड़ा है. इस महीने के अंत में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier league) को लेकर भी इस तरह की खबरें लगातार आ रहीं हैं कि इसे स्थगित किया जा सकता है. इससे पहले नेपाल में होने वाली एवरेस्ट टी20 लीग को भी कोरोना वायरस के डर के चलते स्थगित किया जा चुका है. इसके बाद अब विश्व एकादश और एशिया एकादश (World XI vs Asia XI) के बीच होने वाली टी20 सीरीज के स्थगित होने की खबरों ने भी जोर पकड़ लिया है.

बांग्लादेश तक पहुंचा कोरोना वायरस
इस टी20 सीरीज का आयोजन बांग्लादेश (Bangladesh) के संस्थापक मुजीब उर रहमान के शताब्दी वर्ष को मनाने के लिए किया जाना है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने इस सीरीज में हिस्सा लेने के लिए बीसीसीआई (BCCI) से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पांच भारतीय खिलाड़ियों की मांग की थी. बांग्लादेश बोर्ड ने इस सीरीज के लिए दोनों टीमों की घोषणा भी कर दी थी. हालांकि दुनियाभर के सितारों से सजी इस लीग पर कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर पड़ना तय नजर आ रहा है. खासकर ये देखते हुए कि बांग्लादेश में भी कोरोना वायरस के पांव पसारने की पुष्टि हो चुकी है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि इस लीग को फिलहाल टाल दिया जाए.

अधिक टिकट नहीं बेचने का फैसला
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladeh Cricket Board) के एक अधिकारी के अनुसार, बेशक, विश्व एकादश और एशिया एकादश (World XI vs Asia XI) के बीच होने वाली टी20 सीरीज के आयोजन पर संदेह बना हुआ है. हालांकि इसे लेकर अब भी कुछ पक्का नहीं है. भारत की ओर से इस सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के एशिया एकादश का प्रतिनिधित्व करने की खबरें हैं. बांग्लादेश बोर्ड ने कोरोना वायरस के चलते इस मैच के लिए अधिक टिकट न बेचने का भी फैसला किया. वहीं बांग्लादेशी सरकार ने भी लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक जगहों पर बड़ी संख्या में एकजुट होने से बचें.



सीरीज में पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी नहीं
बांग्लादेश क्रिकेट टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी, वहीं वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. बांग्लादेश में कम से कम तीन लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए हैं. अगर इस जानलेवा वायरस के चलते ये टी20 सीरीज रदद होती है तो ये बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ा झटका होगा, जो इस सीरीज का लंबे वक्त से इंतजार कर रहा था. सीरीज के लिए पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया क्योंकि पाक खिलाड़ी मौजूदा समय में पाकिस्तान सुपर लीग खेलने में व्यस्त थे.

होली को लेकर सामने आया जसप्रीत बुमराह का सच, बताया दोस्तो के साथ रात में...

विराट कोहली-स्टीव स्मिथ नहीं, ब्रायन लारा की नजरों में ये खिलाड़ी है बेहद खास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading