लाइव टीवी

बांग्लादेश जाकर टी20 सीरीज खेलेंगे ऋषभ पंत, जानिए धोनी का क्या हुआ?

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 3:50 PM IST
बांग्लादेश जाकर टी20 सीरीज खेलेंगे ऋषभ पंत, जानिए धोनी का क्या हुआ?
एशिया इलेवन की टीम में ऋषभ पंत शामिल

वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए एशिया इलेवन (Asia XI Vs World XI) का ऐलान हो गया है, जिसमें 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 3:50 PM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच होने वाली 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीमों का ऐलान हो गया है. एशिया इलेवन की टीम में 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिसमें विकेटकीपर ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और शिखर धवन शामिल हैं. वहीं एशिया इलेवन के स्क्वाड में विराट कोहली का भी नाम है लेकिन अभी उनका खेलना तय नहीं है और इस मुद्दे पर उनसे बात की जानी है. केएल राहुल भी एशिया इलेवन के लिए एक टी20 मैच के लिए उपलब्ध हैं. धोनी का नाम इस टीम में नहीं है क्योंकि वो काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं.

एशिया इलेवन में 4 बांग्लादेशी
एशिया इलेवन की टीम में 4 बांग्लादेशी खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. टीम में लिट्टन दास, तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम, मुस्तिफिजुर रहमान शामिल हुए हैं. टीम में तिसारा परेरा और लसित मलिंगा के तौर पर 2 श्रीलंकाई खिलाड़ी शामिल हुए हैं. नेपाल से संदीप लामिछाने टीम में हैं. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान और मुजीब उर रहमान को टीम में जगह मिली है.

एशिया इलेवन की टीम- केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, लिट्टन दास, तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम, तिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तिफिरुजर रहमान, संदीप लामिछाने, लसित मलिंगा, मुजीब उर रहमान.



वर्ल्ड इलेवन की टीम का ऐलान
एशिया इलेवन के साथ वर्ल्ड इलेवन की टीम का ऐलान भी हो गया है. जिसमें एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो, आदिल रशीद के तौर पर 3 इंग्लिश खिलाड़ी शामि हुए हैं. टीम में 4 विंडीज खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. जिनमें क्रिस गेल, निकोलस पूरन, कायरन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल शामिल हैं. वर्ल्ड इलेवन का कप्तान फाफ डुप्लेसी को बनाया गया है, वहीं साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी भी वर्ल्ड इलेवन टीम में हैं. न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर और मिचेल मैक्लेनेघन को मौका मिला है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एंड्रयू टाय वर्ल्ड इलेवन का हिस्सा बने हैं.

वर्ल्ड इलेवन की टीम- एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो, आदिल रशीद, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, कायरन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल, फाफ डुप्लेसी, लुंगी एन्गिडी, रॉस टेलर, मिचेल मैक्लेनेघन, एंड्रयू टाय.

बता दें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एशिया इलेवन (Asia XI) और वर्ल्ड इलेवन (World XI) के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज आयोजित करने जा रहा है, जिसे अंतरराष्ट्रीय दर्जा हासिल होगा. ये दोनों मैच ढाका में 19 और 21 मार्च को खेले जाएंगे. बांग्लादेश के संस्‍थापक बंगबंधु शेख मुजीब उर रहमान के जन्म को सौ साल पूरे होने पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ये आयोजन कर रहा है.

बुमराह पर सामने आया बड़ा सवाल, कहीं उनके सा‌थ ज्यादती तो नहीं कर बैठे कोहली?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर