होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: आसिफ अली ने जड़े 19 गेंद पर 7 छक्के; बेन स्टोक्स बोले- नाम याद रखना! हरभजन-इरफान पठान भी मुरीद

T20 World Cup: आसिफ अली ने जड़े 19 गेंद पर 7 छक्के; बेन स्टोक्स बोले- नाम याद रखना! हरभजन-इरफान पठान भी मुरीद

अब तक 2 ही मैचों में 19 गेंदों पर अली ने कुल कुल 7 छक्के लगा दिए हैं.(फोटो- AP)

अब तक 2 ही मैचों में 19 गेंदों पर अली ने कुल कुल 7 छक्के लगा दिए हैं.(फोटो- AP)

PAK Vs BNG: आसिफ अली (Asif Ali) ने बांग्लादेश के खिलाफ एक ही ओवर में चार छक्के लगा दिए. उन्होंने पिछले मैच में न्यूजील ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आसिफ अली (Asif Ali), यह नाम आज केवल पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों की जुबां पर है. इसका कारण टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में उनका कमाल का प्रदर्शन है. उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि पाकिस्तान को एक सुपर फिनिशर मिल गया है. पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है. उसने सुपर-12 चरण के अपने तीसरे मुकाबले में शुक्रवार को अफगानिस्तान (AFG vs PAK) को 5 विकेट से हराया. दुबई में खेले गए इस मुकाबले में आसिफ अली (Asif Ali) ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिसके बाद उनकी तारीफ भारत, इंग्लैंड समेत दुनियाभर के दिग्गज कर रहे हैं. पाकिस्तान को अंतिम 2 ओवर में 24 रन की जरूरत थी. अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने यह मुश्किल नजर आने लगा था, क्योंकि पाकिस्तान की आधी टीम पैवेलियन लौट चुकी थी.

    पारी के 19वें ओवर के लिए अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने गेंद करीम जनत को थमाई. आसिफ अली स्ट्राइक पर थे. उन्होंने पहली ही गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया. इसके बाद अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना. ऐसा लगने लगा कि अफगानिस्तान अब भी इस मैच में बना हुआ है लेकिन आसिफ कुछ और ही सोचे हुए थे. उन्होंने तीसरी गेंद पर डीप मिड-विकेट के ऊपर से छक्का जड़ा.

    News18 Hindi

    हरभजन का ट्वीट

    करीम ने अगली गेंद यॉर्कर डाली, जिस पर कोई रन नहीं बना लेकिन आसिफ ने ओवर की अंतिम दोनों गेंदों पर छक्के लगाते हुए पाकिस्तान को इसी ओवर में जीत दिला दी. अंतिम ओवर की जरूरत ही नहीं पड़ी और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगा दी. इसके बाद आसिफ अली की सोशल मीडिया पर तारीफ होने लगी. आसिफ को भारत के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. उन्होंने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शारजाह में 12 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की बदौलत नाबाद 27 रन बनाए थे. ऐसे में अब तक 2 ही मैचों में 19 गेंदों पर उन्होंने कुल 7 छक्के लगा दिए हैं.

    आसिफ की तारीफ करते हुए इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने लिखा, ‘नाम याद कर लीजिए, आसिफ अली.’ वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इरफान पठान ने लिखा, ‘आसिफ अली ने शानदार प्रतिभा दिखाई. अफगानिस्तान ने अच्छी कोशिश की.’ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, ‘वाह आसिफ अली. पाकिस्तान इस बार बहुत बहुत मजबूत नजर आ रहा है.’ वहीं, बेन स्टोक्स ने अगले ट्वीट में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के लिए 2 टीमों की भविष्यवाणी ही कर डाली. उन्होंने लिखा. ‘इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल.’

    खास बात है कि आसिफ ने पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल नहीं लिया था. शादाब खान ने नवीन उल हक की गेंद को लेग साइड में खेला ताकि 1 रन बन सके लेकिन आसिफ ने सिंगल लेने से मना कर दिया. शायद उन्हें खुद पर भरोसा था और उन्होंने अपनी प्रतिभा की झलक भी दिखाई. इसी पर हरभजन ने लिखा, ‘आसिफ ने गजब का आत्मविश्वास दिखाया, जब ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लेने से मना कर दिया और अगले ओवर में चार छक्कों से टीम को जीत दिलाई. बेहतरीन और पावरफुल हिटर.’ आसिफ ने अब तक अपने करियर में 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनकी 28 पारियों में कुल 371 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 127.93 का रहा है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में वह अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं.

    मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से मात दी. अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान ने 19 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली. 7 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाने वाले आसिफ अली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

    Tags: ICC T20 World Cup 2021, Pakistan cricket

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें