टीम मैनेजमेंट पर बरसे सुनील गावस्कर, कहा-इतना शानदार रिकॉर्ड, फिर भी प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं अश्विन

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 8:35 AM IST
टीम मैनेजमेंट पर बरसे सुनील गावस्कर, कहा-इतना शानदार रिकॉर्ड, फिर भी प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं अश्विन
रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट में 552 रन बनाए हैं, जबकि 60 विकेट लिए हैं. (पीटीआई)

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस साल अभी तक टीम इंडिया (Team India) के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेला था,

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 8:35 AM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ एंटीगा (Antigua Test) टेस्ट में सभी की नजरें इस बात पर टिकी थीं कि आखिर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलती है और किसे नहीं. ऐसे में जब प्लेइंग इलेवन से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम नदारद रहा तो फिर कई लोगों ने इस पर आश्चर्य जताया. यहां तक कहा गया कि आईसीसी वर्ल्ड कप पांच शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड के मालिक अश्विन को टीम में जगह न देकर टीम मैनेजमेंट ने बड़ी गलती की है.

टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी सवाल खड़े किए. जैसे ही दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हुआ, कमेंट्री पैनल का हिस्सा बने सुनील गावस्कर ने अपनी नाराजगी जाहिर कर दी. उन्होंने कमेंट्री के दौरान ही कहा कि मैं टीम इंडिया के रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में न खिलाने के फैसले से हैरान हूं.

सुनील गावस्कर ने कहा,  ''मैं टीम चयन से हैरान हूं. एक खिलाड़ी जिसका इतना शानदार रिकॉर्ड है, खासकर वेस्टइंडीज के खिलाफ. उसे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है. यह काफी चौंकाने वाला फैसला है. मैं हैरान हूं''.

वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्‍विन

रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैच खेलकर 21.85 की औसत से 60 विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बतौर बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ चार शतकों की मदद से 552 रन भी बनाए हैं. अश्विन इस साल अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट लिए थे.

cricket, bcci, india vs west indies, ajinkya rahane, kl rahul, indian cricket team, west indies cricket test, world test championship, antigua test, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, रविचंद्रन अश्विन, ravichandran ashwin
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर ने कहा कि मैं अश्विन को न खिलाने के टीम मैनेजमेंट के फैसले से हैरान हूं. (फाइल फोटो)


अश्विन का टेस्ट करियर
Loading...

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 65 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 25.43 की औसत से 342 विकेट लिए हैं, जबकि 29.14 की औसत से 2361 रन बनाए हैं. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 250 और 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

टीम इंडिया ने एंटीगा टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सबसे अधिक रन मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने बनाए हैं. उन्होंने 81 रन की पारी खेली, वहीं ओपनर केएल राहुल ने 44 रनों का योगदान दिया.

'विराट-शास्‍त्री के चलते टीम में नहीं मिली रोहित-अश्विन को जगह', अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा! 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 विकेट, 50 से ज्यादा की बल्लेबाजी औसत फिर भी पानी पिला रहे हैं अश्विन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...