लाइव टीवी

5 फीट के बल्लेबाज ने 7 फीट के गेंदबाज के ओवर में की छक्के-चौकों की बरसात, शर्म से सिर झुका!

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 12:45 PM IST
5 फीट के बल्लेबाज ने 7 फीट के गेंदबाज के ओवर में की छक्के-चौकों की बरसात, शर्म से सिर झुका!
मोहम्मद इरफान के ओवर में एरॉन फिंच ने किया 'धमाका'

सिडनी टी20 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) की एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने जमकर धुनाई की, उन्होंने उनके ओवर में 26 रन ठोके

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 12:45 PM IST
  • Share this:
सिडनी में खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने बड़ी उम्मीदों के साथ दुनिया के सबसे लंबे गेंदबाज को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी लेकिन उनकी इन उम्मीदों को तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) ने तोड़ दिया. दरअसल सिडनी टी20 मैच में 7 फीट 1 इंच लंबे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की ऐसी धुनाई हुई कि सभी देखते रह गए. इरफान की धुनाई करने वाले बल्लेबाज कोई और नहीं खुद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) थे, जिन्होंने बाएं हाथ के इस गेंदबाज पर लंबे-लंबे छक्के जड़े.

इरफान ने लुटाए एक ओवर में 26 रन
मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) को अकसर उनके कद का फायदा मिलता है और वो अपनी तेजी और बाउंस से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं. हालांकि उनकी इसी तेजी और बाउंस का फिंच ने फायदा उठाया. एरॉन फिंच ने सिडनी टी20 में पारी के तीसरे ओवर में मोहम्मद इरफान के ओवर में 26 रन ठोक दिये. मोहम्मद इरफान के ओवर में फिंच ने 3 चौके और 2 छक्के जड़े.

सिडनी टी20 में फिंच की आतिशी पारी


फिंच का कोहराम
तीसरा ओवर फेंकने आए मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) की पहली ही गेंद पर फिंच ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाया. दूसरी गेंद मोहम्मद इरफान ने स्लोअर फेंकी जिसे फिंच ने मिडविकेट की ओर चौके के लिए पहुंचा दिया. तीसरी गेंद इरफान ने ऑफ स्टंप के बार शॉर्ट फेंकी जिसे फिंच ने चौके के लिए पहुंचा दिया. ये गेंद नो बॉल भी निकली. अगली गेंद फ्री हिट थी और उसका फायदा फिंच ने उठाया और एक बार फिर छक्का दे मारा. इस बार ये छक्का स्क्वायर लेग के ऊपर से गया. चौथी गेंद किसी तरह खाली हो गई, हालांकि पांचवीं गेंद पर फिंच ने एक बार फिर हमला बोलते हुए उसे लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर चौके के लिए पहुंचा दिया. आखिरी गेंद पर फिंच ने एक रन लिया और इस तरह मोहम्मद इरफान के एक ओवर में 26 रन बटोर लिए.



मोहम्मद इरफान का सबसे खराब प्रदर्शन
बता दें मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) को साढ़े तीन साल बाद पाकिस्तान की टी20 टीम में जगह मिली थी और वो पहले ही मैच में बुरी तरह पिट गए. मोहम्मद इरफान ने अपने दो ओवर में 31 रन लुटाए. ये उनके करियर का सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले मोहम्मद इरफान ने किसी श्रेणी के क्रिकेट में 2 ओवर में इतने रन नहीं दिए हैं.

फिंच ने तोड़ा छक्कों का रिकॉर्ड
बता दें एरॉन फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ जैसे ही दूसरा छक्का जड़ा, उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों का दोहरा शतक पूरा हो गया. वो सबसे तेजी से 200 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने महज 181 पारियों में 200 अंतर्राष्ट्रीय छक्के पूरे किए हैं. अफरीदी ने 214 पारियों में ये कारनामा किया था.

टी20 मैच में कमाल, पति ने दूसरी गेंद पर लिया विकेट और पत्नी ने ठोके 53 गेंदों में 106 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 12:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...