लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने की जसप्रीत बुमराह के एक्शन की नकल, Video ने मचाई धूम

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 2:12 PM IST
न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने की जसप्रीत बुमराह के एक्शन की नकल, Video ने मचाई धूम
न्यूजीलैंड में जसप्रीत बुमराह की नकल करता दिखा बच्चा

न्यूजीलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भले ही अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हों लेकिन वहां के युवा क्रिकेटर्स उनके मुरीद हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 2:12 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. जसप्रीत बुमराह...वर्ल्ड क्रिकेट का एक ऐसा नाम जिनके सामने बल्लेबाजों की एक नहीं चलती. उनकी लाइन, लेंथ और यॉर्कर की दुनिया दीवानी है. बुमराह (Jasprit Bumrah) का एक्शन भी अपने-आप में निराला है. उनके जैसा रनअप और गेंदबाजी एक्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी और का नहीं. बुमराह कामयाबी के पीछे भी यही कारण है. बता दें बुमराह ने बेहद कम समय में अपनी पहचान बनाई है, दुनियाभर के युवा क्रिकेटर्स उन्हें अपना आदर्श मानने लगे हैं. कुछ ऐसा ही न्यूजीलैंड में भी हो रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें न्यूजीलैंड का एक बच्चा बुमराह के एक्शन की नकल करता दिख रहा है.

बुमराह की नकल का वीडियो वायरल
न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने शनिवार को एक वीडियो री-ट्वीट किया जिसमें एक बच्चा नेट्स में गेंदबाजी कर रहा है. इसमें बच्चा बिलकुल जसप्रीत बुमराह की तरह भागता है और बिलकुल वैसे ही एक्शन से गेंदबाजी करता है. माइक हेसन ने इस वीडियो को री-ट्वीट करते हुए लिखा- प्रभावशाली. इस वीडियो पर इंग्लैंड के चीफ सेलेक्टर जेम्स टेलर ने भी कमेंट किया. 'हा-हा गजब है'

बुमराह की दुनियाभर में धूम
बता दें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जब से इंटरनेशनल क्रिेकेट में कदम रखा है, उन्होंने जबर्दस्त गेंदबाजी की है. जसप्रीत बुमराह ने 63 वनडे मैचों में 104 विकेट लिए हैं. वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट है जो कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लिया था. टेस्ट क्रिकेट में भी बुमराह ने महज 12 मुकाबलों में 62 विकेट अपने नाम किये हैं. इसमें वो पांच बार पारी में 5 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. टी20 क्रिकेट में तो बुमराह का जलवा है. 50 टी20 में 59 विकेट लेने वाले बुमराह का इकॉनमी रेट महज 6.66 है, जो कि आजकल के क्रिकेट के मुताबिक गजब का है.

जसप्रीत बुमराह का न्यूजीलैंड में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा


चोट के बाद से बुमराह की धार हुई कम?
वैसे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जब से चोट के बाद वापसी की है, उनकी गेंदबाजी में पैनापन कम दिख रहा है. न्यूजीलैंड दौरे पर बुमराह का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में मैन ऑफ द मैच बनने से पहले बुमराह टी20 सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए थे. मुश्किल मौकों पर बुमराह ने खराब गेंदबाजी की. तीसरे और चौथे टी20 मैच में हुए सुपर ओवर के दौरान बुमराह ने 17 और 13 रन दिए.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला वनडे खेला जाएगा
जसप्रीत बुमराह चोट के बाद से पहले जैसी फॉर्म में नहीं.


इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैचों में भी बुमराह की धार कुंद दिखी. बुमराह ने हैमिल्टन और ऑकलैंड वनडे में एक भी विकेट नहीं लिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में भी वो एक भी विकेट नहीं चटका सके. बता दें बुमराह के करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब वो लगातार तीन वनडे मैचों में एक भी विकेट नहीं ले सके हों. ऐसे में उनकी गेंदबाजी पर सवाल खड़े होना तो लाजमी ही है.

भारत को शेफाली ने दिलाई ऐतिहासिक जीत, सचिन का आखिरी मैच देखकर चुना क्रिकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर