Home /News /sports /

Ashes, AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने जीती एशेज सीरीज, इंग्लैंड चारों खाने चित, बोलैंड ने रचा इतिहास

Ashes, AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने जीती एशेज सीरीज, इंग्लैंड चारों खाने चित, बोलैंड ने रचा इतिहास

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी.

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी.

Ashes Series, Australia vs England 3rd Test: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला गया. इस मुकाबले में कंगारू टीम ने इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज भी जीत ली. डेब्यू गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट झटके.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. कंगारू टीम ने इंग्लैंड (Australia vs England) को पारी और 14 रन से हराया. पहली पारी में इंग्लैंड ने 185 रन बनाए थे जिसके जवाब में मेजबान टीम ने 267 रन बनाकर आउट हुई. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 82 रनों की बढ़त मिली. लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन देकर छह विकेट झटके. उनके अलावा मिचेल स्टार्क ने तीन और कैमरन ग्रीन ने एक विकेट चटकाया. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ही थोड़ा संघर्ष दिखा सके. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (AUS vs ENG Test Series) में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

    तीसरे दिन इंग्लैंड को हार को बचाने की जिम्मेदारी जो रूट और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के कंधों पर थी. इंग्लैंड को तीसरे दिन पहला झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा. स्टोक्स 11 रन के निजी स्कोर पर स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद स्कॉट बोलैंड ने विकेटों की झड़ी लगा दी. बोलैंड ने सिर्फ 11 गेंदों के अंदर जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, मार्क वुड और ऑली रॉबिनसन को पवेलियन भेजा. इंग्लैंड का आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में गिरा जिन्हें कैमरन ग्रीन ने बोल्ड किया.

    इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी के चार विकेट 31 रन पर गंवा दिये थे. मिचेल स्टार्क ने जैक क्रॉले को विकेट के पीछे पांच के स्कोर पर लपकवाया. डेविड मलान खाता खोले बिना ही पांचवें ओवर में आउट हो गए. पहला टेस्ट खेल रहे स्कॉट बोलैंड ने एक रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने हसीब हमीद (7) और जैक लीच (0) को पवेलियन भेजा.

    पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 61 रन से आगे खेलते हुए लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लायन (10), मार्नस लाबुशेन (1) और स्टीव स्मिथ (16) के विकेट गंवा दिये थे. सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (76) ने ट्रेविस हेड (27) के साथ 60 रन की साझेदारी की. हेड स्लिप में जो रूट को कैच देकर आउट हुए. इसके दस रन बाद हैरिस ने जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट गंवाया. एंडरसन ने 23 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिये.

    Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-22, Australia vs England, Cricket news, Joe Root, Pat cummins

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर