एशेज में खराब अंपायरिंग पर भड़के रिकी पोटिंग, कहा सर्वश्रेष्ठ अंपायर की जरूरत

पहले टेस्ट में अलीम दार और जोएल विलसन ने पहले ही दिन एक-दो नहीं बल्कि 7 गलत फैसले दे डाले.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 11:40 PM IST
एशेज में खराब अंपायरिंग पर भड़के रिकी पोटिंग, कहा सर्वश्रेष्ठ अंपायर की जरूरत
डेविड वॉर्नर और अंपायर अलीम दार
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 11:40 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने क्रिकेट में तटस्थ अंपायर की जगह सर्वश्रेष्ठ अंपायर की ज्यादा अहमियत बताई. एशेज के पहले  टेस्ट के पहले दिन फील्ड अंपायर अलीम दार और जोएल विलसन ने  कुल सात गलत फैसले दिए. इसी खराब अंपायरिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने कहा क्रिकेट में अब तटस्थ अंपायर से ज्यादा जरूरी है अच्छे अंपायर हों.

आईसीसी के एलीट पैनल में मौजूद अंपायर में ज्यादातर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से ताल्लुक रखते हैं जिसके कारण एशेज के लिए अलीम दार और जोएल विलसन को अंपायरिंग के लिए चुना गया. ऐसा सीरीज में अंपायरिंग को तटस्थ रखने के लिए किया गया. पोटिंग ने इसी फैसले पर निशाना साधते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैचों में तटस्थ अंपायर नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ अंपायर की जरूरत है.' पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कई फैसलों पर डीआरएस लिया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम 284 पर ऑलआउट हो गई
ऑस्ट्रेलिया की टीम 284 पर ऑलआउट हो गई


ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीताने वाले पोटिंग ने कहा, 'नई तकनीक को देखते हुए लोगों को लगता है अंपायरिंग से फर्क नहीं पड़ता लेकिन दर्शकों को दुख होता है जब अंपायर आसान मौकों पर भी गलत फैसले दे देते हैं. कई लोग डीआरएस को भी गलत मानते हैं लेकिन मुझे खुशी कि मैच के पहले दिन हमारे पास डीआरएस था.' पोटिंग एमसीसी की क्रिकेट कमेटी की हिस्सा हैं और उन्होंने कहा कि वह अगली एमसीसी मीटिंग में यह मुद्दा उठाएंगे.

स्मिथ के मुताबिक तटस्थ अंपायर रखने के कारण कई अंपायर बड़े टूर्नामेंट में अंपायरिंग नहीं कर पाते, इसी कारण वह जल्द रिटायरमेंट ले लेते हैं. पहले टेस्ट में इतनी खराब अंपायरिंग देख कई और दिग्गज भी भड़क गए. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने अलीम दार की अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए. वहीं कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने भी अंपायरिंग को औसत करार दिया.

एशेज सीरीज- पहले ही दिन अंपायरों ने दिए 7 गलत फैसले, दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए सवाल!

रो रहे थे स्टीव स्मिथ, बैन से आहत पिता ने फेंक दिया था किट बैग
Loading...

 
First published: August 2, 2019, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...