Home /News /sports /

वॉर्नर ने की सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, 5वीं बार किया वनडे में ये कारनामा

वॉर्नर ने की सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, 5वीं बार किया वनडे में ये कारनामा

(Getty images)

(Getty images)

    एडिलेड| डेविड वॉर्नर (179 रन, 128 बॉल, 19 चौके और 5 छक्के) और ट्रैविस हेड (128 रन, 137 बॉल, 9 चौके और 3 छक्के) के शानदार शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार को जारी 5वें वनडे में पाकिस्तान के सामने 370 रनों का टारगेट रखा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 369 रन बनाए. वॉर्नर और हेड ने पहले विकेट के लिए 284 रन जोड़े. वार्नर ने 128 गेंदों का सामना कर 19 चौके और पांच छक्के लगाए, जबकि हेड ने 137 गेंदों की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगा.

    चूके ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
    इसके अलावा और कोई बल्लेबाज छाप नहीं छोड़ सका. पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान और हसन अली ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को एक-एक सफलता मिली. हसन खासे महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने नौ ओवर में 100 रन दिए. वॉर्नर और हेड ने वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. ये जोड़ी श्रीलंका के उपुल थरंगा और सनथ जयसूर्या के 286 रन की पार्टनरशिप के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाई.

    सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की
    वॉर्नर ने वनडे करियर में 5वीं बार 150 रन से अधिक का स्कोर बनाया. उन्होंने इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. यही नहीं, इन वॉर्नर ने ट्रैविस के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. साथ ही वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेली.

    Tags: Cricket, David warner, Sachin tendulkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर