इस ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ने किया ऐसा कारनामा, आस-पास भी नहीं है कोई

इस ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ने किया ऐसा कारनामा, आस-पास भी नहीं है कोई
(Getty images)

स्टार्क ने 2015 से अब तक 53 पारियों में 19 बार पहले ही ओवर में विकेट झटक चुके हैं। इनमें से वनडे में 11 विकेट, टेस्ट में 7 और टी-20 में एक विकेट आया है।

  • Share this:
पर्थ| ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को वाका स्टेडियम में शुरू हुए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिशेल स्टार्क की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 242 रनों पर समेट दी। इसके बाद डेविड वार्नर (नाबाद 73) की तेज-तर्रार पारी की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 105 रन बना लिए हैं। वार्नर के साथ शॉन मार्श 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। वार्नर ने मात्र 62 गेंदों का सामना किया है, जिसमें वह 13 चौके और एक छक्का जड़ चुके हैं।

मिशेल स्टार्क का वर्ल्ड रिकॉर्ड
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुक चौथी गेंद पर खाता खोले बगैर मिशेल मार्श के हाथों लपके गए। स्टार्क ने उनका विकेट लिया। इसके साथ ही मिशेल स्‍टार्क ने नया रिकॉर्ड कायम किया। वे 2015 से अब तक 53 पारियों में 19 बार पहले ही ओवर में विकेट झटक चुके हैं। इनमें से वनडे में 11 विकेट, टेस्ट में 7 और टी-20 में एक विकेट आया है। इस मामले में कोई उनके आस-पास भी नहीं है। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के लसिथ मलिंगा हैं, जिन्‍होंने 7 बार पहले ही ओवर में विकेट निकाला।

फिर विकेटों का पतझड़
इसके बाद जैसे विकेटों का तांता लग गया और दक्षिण अफ्रीकी टीम दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला और कप्तान फॉफ डू प्लेसिस (37) सहित पांच विकेट मात्र 81 के स्कोर पर गंवा चुकी थी। अमला खाता खोले बगैर लौटे। यह हाल तब रहा जब प्लेसिस ने तेंबा बावुमा (51) के साथ पांचवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी निभाई। बावुमा को प्लेसिस के बाद क्विंटन डी कॉक (84) का अच्छा साथ मिला। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 71 रन जोड़े।



इस पारी ने दी साउथ अफ्रीका को राहत
क्विंटन को केशव महाराज (16) का भी अच्छा साथ मिला और दोनों ने आठवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी टीम 200 का स्कोर पार कर सका। अंतत: आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी पारी मैच के पहले ही दिन समेट दी। स्टाक ने चार, जोस हाजलेवुड ने तीन, नेथन लियोन ने दो और पीटर सीडल ने एक विकेट चटकाया।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading