होम /न्यूज /खेल /VIDEO: मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी के आगे नतमस्तक हुए एरॉन फिंच, वायरल हुआ रिएक्शन

VIDEO: मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी के आगे नतमस्तक हुए एरॉन फिंच, वायरल हुआ रिएक्शन

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी खेल दिखाया. (Twitter Screengrab)

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी खेल दिखाया. (Twitter Screengrab)

Marcus Stoinis Stormy Innings: टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 18 गेंदों म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

स्टोइनिस के आने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम रनों के लिए जूझ रही थी
ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 12 ओवर के बाद तीन विकेट पर 89 रन था
कप्तान फिंच रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन स्टोइनिस ने तूफानी अंदाज दिखाया

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के 19वें मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराकर अपनी पहली जीत हासिल की. इस मैच की खास बात ये रही कि मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 18 गेंदों में नाबाद 59 रनों की तूफानी पारी खेलकर एक समय कठिन लग रही जीत को ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान बना दिया. इस दौरान स्टोइनिस ने ताबड़ताेड़ 4 चौके और 6 छक्के मारे. स्टोइनिस की इस तूफानी पारी के कायल कप्तान एरॉन फिंच भी हो गए और उन्होंने सिर झुकाते हुए उनका अभिभादन किया. ICC इसका वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जो अब खूब वायरल हो रहा है.

स्टोइनिस के आने से पहले ऑस्ट्रेलिया की स्थिति ठीक नहीं थी और उनका स्कोर 12 ओवर के बाद तीन विकेट पर 89 रन था. कप्तान फिंच रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन ये क्या स्टोइनिस ने आते ही तूफानी अंदाज में बैटिंग शुरू कर दी. उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. स्टोइनिस की इस चमत्कारिक पारी के आगे कप्तान आरोन फिंच ने सिर झुका दिया.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

स्टाइनिस की पारी से ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान हुई जीत
श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 158 रन का लक्ष्य मिला था. एक समय कठिन लग रहे इस स्कोर को ऑस्ट्रेलिया ने स्टोइनिस के प्रहार से आसानी से 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 158 बनाकर मैच जीत लिया. डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की इस वर्ल्ड कप में पहली जीत है. इससे पहले पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

T20 World Cup 2022 AUS vs SL: 6 छक्के…4 चौके, स्टोइनिस ने ठोकी टी20 विश्व कप की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी

T20 world cup 2022: स्टोइनिस के तूफान ने बचाई लाज, श्रीलंका को हरा ऑस्ट्रेलिया ने खोला खाता

मैच के बाद स्टोइनिस ने कहा- घर में खेल रहा था, इसलिए नर्वस था
प्‍लेयर ऑफ द मैच मार्कस स्‍टॉयनिस ने कहा कि प्‍लान बस यही था कि मैदान में जाकर रन बनाने हैं, लेकिन आज मैं नर्वस था, घर में खेल रहा था और कई परिवार और दोस्‍त यहां पर थे. हम यहां पर इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ खेले थे, यह बेहतरीन पिच है और यह खूबसूरत मैदान है. हम इंग्‍लैंड के खिलाफ एमसीजी में खेलेंगे और यह बहुत मजबूत टीम है.

कप्तान रनों के लिए जूझ रहे थे, स्टोइनिस ने बटोरे रन 
मार्कस स्‍टॉयनिस ने इस मैच में तूफानी अंदाज दिखाते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. वहीं कप्‍तान एरॉन फ‍िंंच रनों के लिए जूझ रहे थे, लेकिन स्‍टॉयनिस ने अकेले दम पर ही ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से जीत दिला दी. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा और महीश थीक्षणा ने पहले दो ओवरों में शानदार गेंदबाजी की लेकिन हसरंगा ने पहली बार टी20 में 50 से ज्‍यादा रन खर्च कर दिए और इसी का फायदा बल्‍लेबाजों ने उठाया. आखिरकार ऑस्‍ट्रेलिया का इस विश्‍व कप में जीत का खाता खुल गया है.

Tags: ICC, Marcus Stoinis, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें