Home /News /sports /

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले डेविड वॉर्नर टीम से बाहर! तेज गेंदबाज का बेटा शामिल

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले डेविड वॉर्नर टीम से बाहर! तेज गेंदबाज का बेटा शामिल

Australia vs Sri lanka T20 Series: डेविड वॉर्नर (David Warner) को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है.(AP)

Australia vs Sri lanka T20 Series: डेविड वॉर्नर (David Warner) को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है.(AP)

Australia vs Sri lanka T20 Series: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच अगले महीने 5 मैचों की टी20 सीरीज होनी है. सीरीज के लिए घोषित ऑस्ट्रेलियाई टीम में बेन मैक्डरमॉट (Ben Mcdermott) को जगह मिली है. वहीं कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के लिए (Australia vs Sri Lanka) टीम घोषित कर दी है. टीम को अगले महीने श्रीलंका से 5 मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम में डेविड वॉर्नर (David Warner) और मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) को जगह नहीं मिली है. पाकिस्तान दौरे को देखते हुए दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं युवा बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट (Ben Mcdermott) को जगह दी गई है. वे बिग बैश लीग (Big Bash League) के मौजूदा सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. इसके अलावा एशेज सीरीज (Ashes Series) में शानदार प्रदर्शन करने वाले ट्रेविस हेड को भी टीम में शामिल किया गया है.

पाकिस्तान सीरीज को देखते हुए मुख्य कोच जस्टिन लैंगर समेत अन्य सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्यों को भी आराम दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए कोच की भूमिका एंड्रयू मैकडोनाल्ड को सौंपी गई है. बेन मैक्डरमॉट की बात करें तो वे अब तक बिग बैश लीग में 13 पारियों में 48 की औसत से 577 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154 का रहा है. 46 चौके और 29 छक्के जड़े. उनके पिता क्रेग मैक्डरमॉट की गिनती अच्छे तेज गेंदबाजों में होती थी. उन्होंने 71 टेस्ट में 291 झटके. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी 677 विकेट लिए.

11 फरवरी से शुरू होनी है सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 11 फरवरी से शुरू हो रही है. अन्य मुकाबले 13, 15, 18 और 20 फरवरी को खेले जाने हैं. टीम को मार्च में पाकिस्तान के (Australia vs Pakistan) दौरे पर जाना है. एक महीने के दौर पर उसे 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 का मुकाबला खेलना है.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के स्पिनर का भारत से खास नाता, जय श्री राम से लेकर जय हनुमान तक कहा, पढ़िए रोचक कहानी

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), एस्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, जोश इंग्लिश, बेन मैक्डरमॉट, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जंपा.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Cricket australia, Cricket news, David warner, Mitchell Marsh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर