होम /न्यूज /खेल /AUS vs WI: पापा के कलीग्स के साथ बेटा मैदान में! इस क्रिकेटर ने खत्म किया जेनरेशन गैप

AUS vs WI: पापा के कलीग्स के साथ बेटा मैदान में! इस क्रिकेटर ने खत्म किया जेनरेशन गैप

Australia vs West Indies 1st Test: तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. (AP)

Australia vs West Indies 1st Test: तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. (AP)

Australia vs West Indies 1st Test: वेस्टइंडीज की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने दोहरा शतक लगाया
वेस्टइंडीज पहली पारी के आधार पर 524 रन से है पीछे

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर ऐसे वाकये कम देखने काे मिलते हैं, जब कोई खिलाड़ी पिता और बेटे दोनों के साथ इंटरनेशनल मैच खेले. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में यह देखने को मिला. वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) ने टेस्ट क्रिकेट में 11 हजार से अधिक रन बनाए. मौजूदा सीरीज से उनके बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं. पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 4 विकेट पर 598 रन बनाकर घोषित की. स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशने ने दोहरा शतक जड़ा. जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बिना विकेट के 74 रन बना लिए थे. टीम अभी भी पहली पारी के 524 रन से पीछे है.

तेजनारायण चंद्रपॉल 73 गेंद पर 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. 6 चौके और एक छक्के लगाए हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम से खेल रहे डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क और नाथन लायन विंडीज के तेजनारायण के पिता शिवनारायण चंद्रपाॅल के साथ भी टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं. यानी ने तिकड़ी पिता और पुत्र दोनों के साथ इंटरनेशनल मुकाबलों में उतर चुकी है. 26 साल के तेजनारायण का फर्स्ट क्लास करियर का रिकॉर्ड बेहतरीन है. वे 51 मैच की 94 पारियों में 36 की औसत से 2844 रन बना चुके हैं. 6 शतक और 11 अर्धशतक लगाया है. 184 रन उनका बेस्ट स्कोर है. अब वे पहले इंटरनेशनल में भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे.

77 शतक लगा चुके हैं
48 साल के शिवनारायण चंद्रपॉल के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें, तो यह बेजोड़ है. उन्होंने 395 मैच में 53 की औसत से 27545 रन बनाए. 77 शतक और 144 अर्धशतक लगाया. नाबाद 303 रन की बेस्ट पारी खेली. वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो उन्होंने 164 मैच में 51 की औसत से 11867 रन बनाए. 30 शतक और 66 अर्धशतक जड़ा. इसके अलावा उन्हाेंने वेस्टइंडीज की ओर से 268 वनडे में 8778 जबकि 22 टी20 में 343 रन बनाए.

KL Rahul Marriage: केएल राहुल शादी के कारण एक और बड़ी सीरीज नहीं खेलेंगे, जानें पूरी डिटेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शिवनारायण चंद्रपॉल का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. उन्होंने 20 टेस्ट में 50 की औसत से 1649 रन बनाए. 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाया. 118 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली.

Tags: Australia, Australia vs west indies, David warner, Mitchell Starc, Nathan Lyon, West indies

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें