होम /न्यूज /खेल /Australia vs West Indies 2nd T20I: वॉर्नर के बाद स्टार्क ने बरपाया कहर, वेस्टइंडीज 31 रन से हारा

Australia vs West Indies 2nd T20I: वॉर्नर के बाद स्टार्क ने बरपाया कहर, वेस्टइंडीज 31 रन से हारा

AUS vs WI: मिचेल स्टार्क ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 विकेट झटके.  (AFP)

AUS vs WI: मिचेल स्टार्क ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 विकेट झटके. (AFP)

Australia vs West Indies 2nd T20I Match Report: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा म ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को 31 रनों से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने डेविड वॉर्नर के तूफानी अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाया. वॉर्नर के अलावा टिम डेविड ने भी 20 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेली. 179 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियन टीम ने टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली.

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर हुए दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मुकाबले में भी एरॉन फिंच ओपनिंग के लिए नहीं उतरे. उन्होंने अपनी जगह कैमरन ग्रीन को भेजा. ग्रीन कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट हो गए.

डेविड वॉर्नर ने जड़ा ताबड़तोड़ पचासा
डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच के बीच दूसरे विकेट के लिए 52 गेंदों में 85 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी में फिंच ने सिर्फ 15 रन का योगदान दिया. वॉर्नर ने 41 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 75 रनों की पारी खेली. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना 23वां अर्धशतक लगाया.

टिम डेविड ने दिखाया रंग, स्मिथ फिर नहीं चले
एक समय ऑस्ट्रेलिया के 6 रन के अंदर ही तीन विकेट गिर गए. लगातार तीन ओवरों में कंगारू टीम ने फिंच, वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल (1) का विकेट खोया. ऑस्ट्रेलिया की टीम 100 रन पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी लेकिन डेविड ने पासा पलटा. टिम डेविड और स्टीव स्मिथ ने 5वें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी निभाई. इसमें स्मिथ ने 16 गेंदों में दो चौके की मदद से 17 रन बनाए.

वहीं, टिम ने 20 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 42 रन जोड़े. इसके अलावा मैथ्यू वेड ने आखिरी क्षणों में 14 गेंद में दो चौके की मदद से 16 रन ठोके. वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ ने 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके. उनके अलावा ओबेड मैकॉय ने दो जबकि ओडियन स्मिथ ने एक विकेट चटकाया. मैक्सवेल रन आउट हुए थे.

Tags: Australia vs west indies, David warner, Mitchell Starc, T20 World Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें