होम /न्यूज /खेल /AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दूसरे टेस्‍ट से पैट कमिंस बाहर…जानिए कौन करेगा पिंक बॉल टेस्‍ट में कप्‍तानी?

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दूसरे टेस्‍ट से पैट कमिंस बाहर…जानिए कौन करेगा पिंक बॉल टेस्‍ट में कप्‍तानी?

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्‍टइंडीज को 164 रन से हराया था. (Pic : Cricket Australia/twitter)

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्‍टइंडीज को 164 रन से हराया था. (Pic : Cricket Australia/twitter)

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला 8 दिसंबर से शुरू होगा. एडिलेड में ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया-वेस्‍टइंडीज के बीच 8 दिसंबर से खेला जाएगा दूसरा टेस्‍ट मैच.
पहले टेस्‍ट में कप्‍तान पैट कमिंस की मांसपेशियों में आ गया था खिंचाव.

नई दिल्‍ली. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में 8 दिसंबर से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्‍ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. कंगारू कप्‍तान पैट कमिंस चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट मैच से बाहर हो गए है. उनकी गैरहाजिरी में स्‍टीव स्मिथ टीम की अगुआई करेंगे. तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड को कमिंस की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

पर्थ में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस को मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा था. उनकी जगह स्‍टीव स्मिथ ने बाकी के मैच में कप्‍तानी की थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम मैंनेजमेंट लगातार कई दिनों से कमिंस की इंजरी पर नजर बनाए हुए था. उम्‍मीद की जा रही थी कि वह फ‍िट होकर पिंक बॉल टेस्‍ट में टीम को लीड करेंगे. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने अब साफ कर दिया है कि कमिंस वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में नहीं खेलेंगे. दरअसल, टीम मैनेजमेंट अपने टेस्‍ट कप्‍तान और तेज गेंदबाज पर किसी तरह का रिस्‍क नहीं लेना चाहता है, इसीलिए कमिंस को चोट से उबरने का पूरा मौका दिया गया है.

स्‍कॉट बोलैंड को मिल सकता है मौका

ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने पैट कमिंस की इंजरी देखते हुए तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड के अलावा माइकल नेसर और लांस मॉरिस को दूसरे टेस्‍ट मैच के संभावितों में शामिल कर लिया था. बोलैंड को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है. एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्‍गज स्पिनर नाथन लायन ने इस बात का संकेत भी दिया था. स्कॉट बोलैंड ने पिछले साल एशेज में सिर्फ 3 पारियों में 18 विकेट हासिल किए थे. मेलबर्न में इस 33 वर्षीय गेंदबाज को खेलना इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल हो गया था. एडिलेड की‍ पिच मेलबर्न की तरह ही है. ऐसे में बोलैंड की गत‍ि वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों के लिए परेशानी पैदा कर सकती है.

विराट कोहली के बल्ले ने उगली आग तो फिर टूट जाएंगे रिकॉर्ड्स, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की कर सकते हैं बराबरी

सीरीज में कंगारूओं ने ले रखी है बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्‍ट में वेस्टइंडीज को 164 रन से हराकर 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है. इस टेस्‍ट मैच में मार्नस लैबुशेन और नाथन लायन ने जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया बल्‍लेबाज लैबुशेन ने दोनों पारियों में शतक जड़ा था, जिसमें एक दोहरा शतक था. वहीं स्पिनर नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए थे.

Tags: Australia vs west indies

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें