होम /न्यूज /खेल /AUS vs WI : तेजनारायण का विकेट ले मिचेल स्टार्क ने बनाया पिता-बेटे को आउट करने का अनोखा रिकॉर्ड

AUS vs WI : तेजनारायण का विकेट ले मिचेल स्टार्क ने बनाया पिता-बेटे को आउट करने का अनोखा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट लिए थे. (AP)

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट लिए थे. (AP)

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच में कंगारू गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (M ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया-वेस्‍टइंडीज के बीच पर्थ में खेला जा रहा है पहला टेस्‍ट
मैच में शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने किया है डेब्‍यू

नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच पर्थ में पहला टेस्‍ट खेला जा रहा है. मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने लंच के बाद पारी घोषित कर वेस्टइंडीज को 498 रनों का लक्ष्‍य दिया. वेस्‍टइंडीज के सलामी बल्‍लेबाजों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी. हालांकि, तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenaine Chanderpaul) बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 45 के स्‍कोर पर मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) की एक गेंद ने उनका स्‍टंप उखाड़ दिया. यह विकेट लेते ही स्टार्क ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. दरअसल, अब वह उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं जिन्‍होंने पिता और बेटे को टेस्ट क्रिकेट में आउट किया है.

इस मैच में वेस्‍टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने अपना डेब्यू किया है. उन्‍होंने मैच की पहली पारी में शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया. दूसरी पारी में वह 126 गेंदों में 45 रन बनाकर मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए. मिचेल दुनिया के ऐसे सिर्फ तीसरे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिता और बेटे को आउट करने का कारनामा किया है.

इससे पहले स्टार्क ने 2012 में शिवनारायण चंद्रपॉल को आउट किया था. स्टार्क से पहले ये कारनामा सिर्फ दो ही गेंदबाज कर पाए थे. इंग्‍लैंड के गेंदबाज इयान बॉथम ने न्‍यूजीलैंड के लांस केर्न्स और उनके बेटे क्रिस केर्न्स को आउट किया था. इसके बाद पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी इन्हीं बाप-बेटे की जोड़ी का विकेट लेकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

क्रेग ब्रेथवेट का शतक, पर ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्‍ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. कंगारूओं ने पहली पारी 598 रनों पर घोषित की थी. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वेस्‍टइंडीज की पूरी टीम 283 रन पर समेट 315 रन की बढ़त हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया ने फॉलोऑन के बजाए दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया और मैच के चौथे दिन लंच तक 2 विकेट पर 182 रन बना पारी घोषित कर दी. वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 498 रनों का लक्ष्‍य मिला. चौथे दिन का खेल खत्‍म होने तक वेस्‍टइंडीज ने तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए थे. क्रेग ब्रेथवेट 166 गेंदों में 101 रन बना क्रीज पर डटे थे.

Tags: Australia vs west indies, Cricket australia, Mitchell Starc, West Indies Cricketer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें