स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन ने 21 साल की उम्र में लिया क्रिकेट से ब्रेक, जानें क्या है वजह

ऑस्टिन वॉ ने 21 साल की उम्र में क्रिकेट से ब्रेक लिया.

ऑस्टिन वॉ ने 21 साल की उम्र में क्रिकेट से ब्रेक लिया.

लीजेंडरी क्रिकेटर स्टीव वॉ (Steve Waugh) के बेटे ऑस्टिन वॉ (Austin Waugh) ने 21 साल की उम्र में ही कुछ समय क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है. बड़े उपनाम के साथ ऑस्टिन की रुचि खेलों में लगातार कम होती जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लीजेंडरी क्रिकेटर स्टीव वॉ (Steve Waugh) के बेटे ऑस्टिन वॉ (Austin Waugh) ने 21 साल की उम्र में ही कुछ समय क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है. बड़े उपनाम के साथ ऑस्टिन की रुचि खेलों में लगातार कम होती जा रही है. ऑस्टिन ने अपने क्लब साउदरलैंड से कहा कि वह यह सीजन नहीं खेलेंगे. साउदरलैंड के कप्तान बेन ड्वारशुइस (सिडनी सिक्सर के लिए भी बिग बैश में खेलते हैं) ने बताया कि ऑस्टिन क्यों कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर जा रहे हैं.

बेन ड्वारशुइस ने संडे टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, ''वह शानदार प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन उनपर खेलने के लिए दबाव नहीं डाला जा सकता. शायद सरनेम ने भी उनपर काफी दबाव बना दिया है. मुझे लगता है वह इससे दूर रहकर कुछ समय लुत्फ उठाना चाहते हैं. उम्मीद है कि वह एक साल क्रिकेट से दूर रहकर फिर वापसी करेंगे, क्योंकि वह क्रिकेट से प्यार करते हैं.''

INDvsAUS: विराट ने टपकाया ‘लॉलीपॉप’, फिर उसी गेंद पर बचकानी गलती से आउट मैथ्यू वेड – VIDEO

ऑस्टिन ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम में 2018 आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ भी खेल चुके हैं. उस टूर्नामेंट में वह सिर्फ दो मैच खेले थे. उन्होंने 32 की औसत से 16 और 78 रन बनाए थे. वह मध्यम गति की गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने अनुकूल रॉय को आउट किया था, इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं.
SA vs ENG: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे फिर से रद्द, होटल के 2 स्टाफ को हुआ कोरोना

2016 में बिग बैश लीग से पहले वह पोन्टिंग XI के लिए गिलक्रिस्ट XI के खिलाफ खेले थे. तब 17 वर्ष के ऑस्टिन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे और उन्होंने ब्रेडली होप की गेंद पर एक विशाल छक्का लगाया था. इस शॉट की कमेंटेटर ने भी काफी तारीफ की थी. एक कमेंटेटेर ने उस वक्त कहा था, ''मैं नहीं जानता कि उन्होंने यह शॉट कैसे खेला, उनकी टाइमिंग गजब की है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज