IND A vs AUS A: चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने निकाला नया तरीका- VIDEO

पुजारा ने जेम्स पैटिंसन की गेंद पर आउट होने से पहले 140 गेंदों में 54 रन की पारी खेली.

पुजारा ने जेम्स पैटिंसन की गेंद पर आउट होने से पहले 140 गेंदों में 54 रन की पारी खेली.

इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए (India A vs Australia A) का भी मुकाबला भी शुरू हो चुका है. इस मैच मे पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शानदार अर्धशतक जड़े, लेकिन उन्हें आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक नया तरीका अपनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 4:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के साथ टी20 सीरीज खेल रही है, लेकिन सबकी निगाहें 17 दिसंबर से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) पर टिकी हैं. 2018-19 में टीम इंडिया एशिया की पहली टीम बनी थी, जिसने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी. इसी वजह से एक बार फिर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का जोर-शोर से इंतजार हो रहा है. दिग्गज और फैन्स जानना चाहते है कि क्या भारत अपने खिताब को बचा पाता है या नहीं. भारत को चार टेस्ट खेलने हैं. इससे पहले इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए (India A vs Australia A) का भी मुकाबला भी शुरू हो चुका है. इस मैच मे पुजारा ने शानदार अर्धशतक जड़े, लेकिन उन्हें आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक नया तरीका अपनाया.

टॉस जीत कर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंडिया ए की खराब शुरुआत हुई. इसके बाद रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के बीच 76 रन की भागीदारी हुई. पुजारा ने जेम्स पैटिंसन की गेंद पर आउट होने से पहले 140 गेंदों में 54 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ए टीम का नेतृत्व ट्रेविस हेड कर रहे हैं. टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन भी प्लेइंग इलेवन में हैं. ऑस्ट्रेलिया ए ने पुजारा से मुक्ति पाने के लिए नई जोड़तोड़ की.

INDvsAUS: विराट ने टपकाया ‘लॉलीपॉप’, फिर उसी गेंद पर बचकानी गलती से आउट मैथ्यू वेड – VIDEO

चेतेश्वर पुजारा पिछले दौरे पर सबसे खतरनाक साबित हुए थे. उन्होंने 521रन बनाए थे, इसमें एक दोहरा शतक और दो शतक शामिल थे. मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए पुजारा को आउट करना मुश्किल हो रहा था. इस बार उन्होंने पुजारा को आउट करने के लिए नया तरीका अपनाया है और यह लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में पुजारा को आउट करने के लिए शॉर्ट बॉल का अधिक प्रयोग करेगा.


बता दें कि दिन का खेल खत्म होने तक भारत ए ने आठ विकेट पर 237 रन बनाए. रहाणे (228 गेंद में नाबाद 108 रन) और चेतेश्वर पुजारा (140 गेंद में 54 रन) ने शानदार पारी खेली. मुंबई के बल्लेबाज रहाणे ने इसके बाद कुलदीप यादव (15) के साथ सातवें विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी करके भारत ए का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं, लगभग नौ महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे पुजारा को फॉर्म हासिल करने में अधिक समय नहीं लगा. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके मारे.

पुजारा ने फाइन लेग क्षेत्र में लेग ग्लांस के साथ तीन चौके बटोरे. इसमें से दो चौके उन्होंने पारी के नौवें ओवर में जेम्स पेटिनसन की लगातार गेंदों पर मारे. पुजारा और रहाणे ने भारतीय पारी को संवारा. पुजारा ने डीप मिडविकेट पर तीन रन के साथ 45वें ओवर में अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि 47वें ओवर में पेटिनसन की गेंद पर लेग गली में हैरिस को कैच दे बैठे.



विराट या रोहित, कौन हो टी20 का कप्तान? जानें वीवीएस लक्ष्मण की राय

पैर की मांसपेशियों में चोट के बाद वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी खाता खोले बिना ही ट्रेविस हेड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत को बेंच पर बिठाया गया है. इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पैटिंसन ने तीन विकेट चटकाए. तेज गेंदबाज माइकल नेसेर ने दो जबकि बर्ड ने एक विकेट हासिल किया. कप्तान ट्रेविस हेड ने अपनी आफ स्पिन गेंदबाजी से दो विकेट हासिल किए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज