ICC World Cup : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शॉन मार्श तो पाकिस्तान ने शाहीन को दी जगह

वर्ल्ड कप 2019 के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान से भिड़ंत. दोनों टीमों ने पिच को देखते हुए किए बदलाव, ऑस्ट्रेलिया ने एडम जाम्पा की जगह केन रिचर्ड्सन को बुलाया.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 2:59 PM IST
ICC World Cup : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शॉन मार्श तो पाकिस्तान ने शाहीन को दी जगह
दोनों टीमों के कप्तान एरॉन फि‌ंच और सरफराज अहमद के प्रदर्शन पर होंगी निगाहें. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 2:59 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के अहम मुकाबले में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें भिड़ रही हैं. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. माना जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते टांटन की पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

इसी को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए गए हैं. जहां ऑस्ट्रेलिया ने स्टोइनिस और एडम जाम्पा को बाहर कर शॉन मार्श और केन रिचर्ड्सन को टीम में शामिल गया है, वहीं पाकिस्तान ने भी शादाब खान की जगह शाहीन आफरीदी को जगह दी है.



ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें करीब 15 साल बाद इंग्लैंड में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में कदम रख रही हैं. आखिरी बार दोनों टीमें लार्ड्स के मैदान पर 4 सितंबर 2004 को भिड़ी थीं। तब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 रन से हराया था।

वर्ल्ड कप में 9 बार भिड़े हैं ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान

दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में 9 बार भिड़ंत हुई है. इसमें से पांच बार की चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया ने पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं पाकिस्तान ने भी उसे बराबरी की टक्कर देते हुए चार मुकाबले अपने नाम किए हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया
Loading...

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन कूल्टर-नाइल, शॉन मार्श, केन रिचर्ड्सन.

पाकिस्तान की टीम : सरफराज अहमद, बाबर आजम, फखर जमां, आसिफ अली, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, वहाब रियाज. शाहीन आफरीदी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...