टीम इंडिया से जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, अपने उप-कप्तान को ही टीम से किया बाहर!

ऑस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस हैरिस करेंगे डेब्यू

News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 11:02 AM IST
टीम इंडिया से जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, अपने उप-कप्तान को ही टीम से किया बाहर!
ऑस्ट्रेलिया की टीम
News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 11:02 AM IST
टीम इंडिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया से जीतने के लिए कंगारू टीम ने बेहद ही कड़ा फैसला लेते हुए अपने उप-कप्तान को ही प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर मिचेल मार्श को जगह नहीं दी गई है जो कि टीम के उप-कप्तान भी हैं. आपको बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो उप-कप्तान हैं. एडिलेड टेस्ट में जोश हेजलवुड उप-कप्तान रहेंगे और कप्तान टिम पेन के साथ मिलकर रणनीति बनाएंगे.

मार्कस हैरिस को मौका
एडिलेड टेस्ट में मार्कस हैरिस अपना डेब्यू करेंगे. विक्टोरिया का ये बल्लेबाज इन दिनों गजब की फॉर्म में है. हैरिस ने पिछले शेफील्ड शील्ड में 42 से ज्यादा के औसत से 1514 रन बनाए थे. साथ ही मौजूदा सीजन में भी वो 87.40 के औसत से 437 रन बना चुके हैं. हैरिस ने महज 18 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास मैच में 150 रनों की पारी खेली थी. उनके नाम ऑस्ट्रेलियाई फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 150 से ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड है.

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को रखा है. जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श और पैट कमिंस टीम इंडिया के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. वहीं ऑफ स्पिनर नाथन लायन अपनी फिरकी से टीम इंडिया को छकाने की कोशिश करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, टिम पेन(कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल मार्श, नाथन लायन और जोश हेजलवुड.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर