Home /News /sports /

ऑस्ट्रेलिया ने माइकल डि वेनुटो और जैफ वॉन को सहायक कोच नियुक्त किया

ऑस्ट्रेलिया ने माइकल डि वेनुटो और जैफ वॉन को सहायक कोच नियुक्त किया

माइकल डि वेनुटो ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नौ वनडे खेले हैं (Twitter/Cricket.com.au)

माइकल डि वेनुटो ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नौ वनडे खेले हैं (Twitter/Cricket.com.au)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने गुरुवार को माइकल डि वेनुटो (Michael Di Venuto) और जैफ वॉन (Jeff Vaughan) को अपनी पुरुष राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया.

    सिडनी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने गुरुवार को माइकल डि वेनुटो (Michael Di Venuto) और जैफ वॉन (Jeff Vaughan) को अपनी पुरुष राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया. कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय स्थिति को संभालने के लिए एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने सहयोगी स्टाफ में कटौती कर दी थी.

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के अनुसार वेनुटो और वॉन गर्मियों के व्यस्त कार्यक्रम से पहले मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की मदद के लिए टीम से जुड़ेंगे. ऑस्ट्रेलिया को अगले सत्र में एशेज सीरीज, अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट तथा न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी हैं.

    कोच जस्टिन लैंगर और खिलाड़ियों के बीच टकराव खत्म, कप्तान एरॉन फिंच का खुलासा

    इन दोनों को बल्लेबाजी कोच का अनुभव है और वे ग्रीम हिक की जगह लेंगे जिन्हें पिछले साल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की लागत में कटौती के प्रयासों के तहत इस पद से हटा दिया गया था. डि वेनुटो ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नौ वनडे खेले हैं उन्होंने अपने 16 साल के करियर में 336 प्रथम श्रेणी मैच, 302 लिस्ट ए मैच और 54 टी20 मैच खेले. वह अभी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज गयी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ सेंट लूसिया में हैं.

    शेफाली वर्मा ने दिलाई धोनी की याद, रन आउट होने पर खड़ा हुआ विवाद, देखें वीडियो

    वह इससे पहले बल्लेबाजी कोच के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ काम कर चुके हैं. उनके कोच रहते हुए सर्रे ने 2018 में 16 वर्ष बाद काउंटी खिताब जीता था. वह एडिलेड स्ट्राइकर्स, होबार्ट हरिकेन्स और तस्मानिया के भी कोच रह चुके हैं. वॉन ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 28 प्रथम श्रेणी मैच और 24 लिस्ट ए मैच खेले थे. वह इससे पहले तस्मानिया के मुख्य कोच रह चुके हैं.

    Tags: Cricket australia, Cricket news, Jeff Vaughan, Michael Di Venuto

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर