लाइव टीवी
Elec-widget

ऑस्ट्रेलिया का एक और क्रिकेटर मानसिक दबाव का शिकार, डेब्यू करने से पहले टीम से बाहर!

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 11:37 AM IST
ऑस्ट्रेलिया का एक और क्रिकेटर मानसिक दबाव का शिकार, डेब्यू करने से पहले टीम से बाहर!
विल पोकोवस्की को हुआ मानसिक तनाव, क्रिकेट से ब्रेक लिया.

महज 21 साल के विल पोकोवस्की (Will Pucovski) को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए चुना गया था, उनके डेब्यू करने की उम्मीद थी. लेकिन, मैच से पहले ही पोकोवस्की मानसिक दबाव का शिकार हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
कैनबरा. पिछले साल बॉल टेंपरिंग का दंश झेलने वाला ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अब एक और बहुत ही बड़े संकट में फंसता नजर आ रहा है. उसके क्रिकेटर लगातार मानसिक बीमारी का शिकार हो रहे हैं. ग्लेन मैक्सवेल और निक मैडिनसन के बाद अब एक और क्रिकेटर ने मानसिक दबाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक 21 साल के विल पोकोवस्की  (Will Pucovski) मानसिक दबाव का शिकार हो गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को खुद को टीम से बाहर करने के लिए कह दिया है.

ब्रिसबेन टेस्ट में डेब्यू कर सकते थे पोकोवस्की
विल पोकोवस्की (Will Pucovski) को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 14 खिलाड़ियों में जगह मिली थी. ऐसा माना जा रहा था कि वो ब्रिसबेन में डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन मैच से पहले ही पोकोवस्की मानसिक दबाव का शिकार हो गए हैं. ऐसा पहली बार नहीं है कि पोकोवस्की इस तरह मानसिक तनाव के चलते बाहर हुए हों.

विल पोकोवस्की दूसरी बार मानसिक तनाव के चलते बाहर


इसी साल फरवरी में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था लेकिन इस दौरान उन्हें मानसिक दबाव हो गया था, जिसके बाद पोकोवस्की को टीम से रिलीज कर दिया गया था. वैसे अब विल पोकोवस्की के अचानक बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को जगह दी गई है. बैनक्रॉफ्ट ने पाकिस्तान के खिलाफ टूर मैच में 49 रनों की अहम पारी खेली थी.

कौन हैं पोकोवस्की?
विल पोकोवस्की (Will Pucovski) विक्टोरिया के बल्लेबाज हैं, उन्हें ऑस्ट्रेलिया का अगला स्टीव स्मिथ भी कहा जाता है. साल 2018-2019 में अपने पहले ही शेफील्ड शील्ड मैच में उन्होंने दोहरा शतक जड़ डॉन ब्रैडमैन, रिकी पॉन्टिंग जैसे महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली थी. पोकोवस्की ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 243 रनों की पारी खेली थी. बता दें पोकोवस्की काफी छोटी उम्र से ही चक्कर आने और मानसिक तनाव की बीमारी से जूझ रहे हैं. पोकोवस्की ने फर्स्ट क्लास करियर में 40 से ज्यादा की औसत से 1143 रन बनाए हैं.
Loading...

क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए कई देशों के आगे हाथ फैला रहा है पाकिस्तान

विराट कोहली के दिमाग पर इस बात का हुआ था गहरा असर, लगा जैसे दुनिया ही खत्म हो गई

जीवन संवाद: डिप्रेशन और आत्महत्या के विरुद्ध 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 8:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...